पूर्णिया SP के ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट की रेड हुई समाप्त, जानें क्या-क्या लगा हाथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1391012

पूर्णिया SP के ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट की रेड हुई समाप्त, जानें क्या-क्या लगा हाथ

बिहार के पूर्णिया जिले के पुलिस अधीक्षक दया शंकर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में मंगलवार को उनके सरकारी आवास सहित कई ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस की टीम ने छापेमारी की.

 (फाइल फोटो)

Purnia: बिहार के पूर्णिया जिले के पुलिस अधीक्षक दया शंकर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में मंगलवार को उनके सरकारी आवास सहित कई ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस की टीम ने छापेमारी की.

जानें क्या-क्या हुआ बरामद

पूर्णिया एसपी दयाशंकर के ठिकानों पर SVU की रेड में पूर्णिया स्थित आवास से तीन लाख कैश बरामद, 28 लाख रुपए के सोने के गहने बरामद किये गए हैं. एसपी दयाशंकर के पटना स्थित फ्लैट से एक लाख 52 हजार कैश और 35 लाख के गहने जब्त किये गए हैं. इसके अलावा एसपी दयाशंकर के राजदार पूर्णिया सदर थानेदार संजय कुमार के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी. इस थाना अध्यक्ष संजय कुमार के ठिकाने से नौ लाख सत्तर हज़ार कैश बरामद किया गया है. 

वहीं,संजय कुमार के ठिकाने से नौ लाख के गहने भी जब्त किये गए है. जबकि एसपी के रीडर नीरज कुमार सिंह के भी चार बैंक खाते जब्त कर दिए गए है. एसपी दयाशंकर ने 90 लाख रुपए फ्लैट में इन्वेस्ट किये हैं. इसके अलावा उनके पास कई ई लग्जरी गाड़ी भी जब्त की गई हैं. 

इससे पहले पुलिस अधीक्षक दयाशंकर के सरकारी आवास, दफ्तर के अलावा कई पुलिसकर्मियों समेत कई थाना प्रभारियों के ठिकानों पर भी विभिन्न टीमों द्वारा छापेमारी की गई थी. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छापेमारी में विजिलेंस के कई बड़े अधिकारी भी शामिल थे.

आय से अधिक संपति रखने का लगा आरोप 

बता दें कि आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्णिया पुलिस अधीक्षक दयाशंकर के खिलाफ निगरानी कोर्ट में मामला दर्ज किया गया था. निगरानी कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद यह छापेमारी की गई थी. पूर्णिया एसपी पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप है. 

(इनपुट एजेंसी के साथ) 

Trending news