Rajasthan RPSC Recruitment 2022: सिविल सेवा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1343405

Rajasthan RPSC Recruitment 2022: सिविल सेवा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल्स

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए RPSC की ऑफिशियल वेबसाइट  recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख 27 सितंबर है.  

 

(फाइल फोटो)

Rajasthan RPSC Recruitment 2022: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है. RPSC ने असिस्टेंट इंजीनियर, रेवेन्यू ऑफिसर, एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन मोड पर आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए RPSC की ऑफिशियल वेबसाइट  recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख 27 सितंबर है.  

RPSC में भर्ती का विवरण
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 118 पदों पर भर्ती निकाली है. जिसमें से 41 पद असिस्टेंट इंजीनियर  और सिविल पदों के लिए निर्धारित किए गए हैं. इसके अलावा रेवेन्यू ऑफिसर ग्रेड- II के लिए 14 पद,  एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ग्रेड IV के लिए 63 पदों पर भर्ती निकाली गई है. ये पद  लोकल सेल्फ गवर्नमेंट डिपार्टमेंट एग्जाम 2022 के तहत भरे जाएंगे. 

RPSC में आवेदन के लिए तय आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र साल 2023 1 जनवरी तक 18 साल से 40 साल के बीच में होनी चाहिए. 

RPSC में चयन प्रक्रिया
RPSC में उम्मीदवारों के चयन के लिए आरपीएससी लोकल सेल्फ गवर्नमेंट डिपार्टमेंट के द्वारा लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. 

RPSC में आवेदन शुल्क
अनारक्षित  वर्ग , ओबीसी वर्ग, ईबीसी (क्रीमी लेयर) वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये का शुल्क जमा करना होगी. 
इसके अलावा ईडब्ल्यूएस वर्ग, ओबीसी वर्ग, ईबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) वर्ग के आवेदकों के लिए शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार के लिए 150 रुपये तय किए गए हैं. 

RPSC में ऐसे करें आवेदन 
सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर क्लिक करें
इसके बाद 'LOCAL SELF GOVERNMENT DEPT. EXAM 2022 (RPSC)'लिंक पर क्लिक करें
उसके बाद एसएसओ पोर्टल पर जाकर रजिस्टर करें 
उसके बाद पद के लिए आवेदन करें
मांगे गए जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करके फाइनल सब्मिट करें
उसके बाद फॉर्म की एक कॉपी सेव करके रख लें. 

ये भी पढ़िये: UPPCL Recruitment 2022: बिजली विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 86,000 रहेगा वेतन, जानें पूरी डिटेल्स

Trending news