आज घोषित होंगे बिहार विधान परिषद चुनाव के परिणाम, किसके सिर जीत का बंधेगा सेहरा
Advertisement

आज घोषित होंगे बिहार विधान परिषद चुनाव के परिणाम, किसके सिर जीत का बंधेगा सेहरा

बिहार विधान परिषद ने 31 मार्च को पांच सीटों में तीन शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र और दो स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मदतान हुए थे. बता दें क महागठबंधन से तीन सीटों पर जेडीयू और एक सीट पर आरजेडी के अलावा एक सीट पर सीपीआई ने चुनाव लड़ा था.

आज घोषित होंगे बिहार विधान परिषद चुनाव के परिणाम, किसके सिर जीत का बंधेगा सेहरा

पटना: बिहार विधान परिषद स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में पांच सीट पर हुए चुनाव का परिणाम बुधवार को घोषित होगा. अब देखना होगा कि जीत का सेहरा किस के सिर बंधेगा. जानकारी के लिए बता दें कि 31 मार्च को पांच सीटों पर वोटिंग हुई थी, इस चुनाव में मुख्य रूप से लड़ाई बीजेपी और महागठबंध के बीच है. साथ ही बता दें कि कुल 48 प्रत्याशी इस चुनावी मैदान में उतरे थे, अब देखा है जीत किसकी होगी.

31 मार्च को पांच सीटों पर हुई थी वोटिंग
बता दें कि बिहार विधान परिषद ने 31 मार्च को पांच सीटों में तीन शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र और दो स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मदतान हुए थे. बता दें क महागठबंधन से तीन सीटों पर जेडीयू और एक सीट पर आरजेडी के अलावा एक सीट पर सीपीआई ने चुनाव लड़ा था. साथ ही बीजेपी चार सीटों पर चुनाव लड़ा था.  इस चुनाव में परिषद सदस्यों की संख्या 75 थी. साथ ही बता दें कि चार विधानस परिषद सदस्य का कार्यकाल आगामी तारीख 8 मई को समाप्त हो रहा है. इसी के मद्देनजर पांच अप्रैल को चुनाव का परिणाम आ रहा है. अब देखना यह कि किसकी जीत होगी और किसके सिर पर जीत का सेहरा बंधेगा.

इन शिक्षकों का आठ मई को समाप्त होगा कार्यकाल
परिषद के अनुसार बता दें कि सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीट सीपीआई के केदारनाथ पांडेय के निधन के बाद से खाली है. इसके अलावा बता दें कि 8 मई 2023 को अन्य सदस्य गया स्नातक क्षेत्र से अवधेश नारायण सिंह, सारण स्नातक क्षेत्र से वीरेंद्र नारायण यादव, कोसी निर्वाचन क्षेत्र से संजीव कुमार सिंह साथ ही गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संजीव श्याम सिंह का कार्यकाल सामप्त हो रहा है.

ये भी पढ़िए-  बिहार में पर्यटन का हाल: पिछले 5 साल में नहीं मिला एक भी राष्ट्रीय स्थल

 

Trending news