T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान महा मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1402978

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान महा मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup 2022, Ind Vs Pak: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की आधिकारिक शुरुआत हो चुकी है. अपने दूसरा टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए ऑस्ट्रलिया पहुंची भारतीय टीम इस बार पूरी तैयारी में है. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान महा मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

पटना: T20 World Cup 2022, Ind Vs Pak: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की आधिकारिक शुरुआत हो चुकी है. अपने दूसरा टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए ऑस्ट्रलिया पहुंची भारतीय टीम इस बार पूरी तैयारी में है. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस महा मुकाबले के लिए एक लाख मात्र 10 मिनट में ही टिकट बिके हैं. फैंस को इस मुकाबले का इंतजार हमेशा रहता है. टूर्नामेंट का पहला ही मैच इतना बड़ा होने के कारण दोनों टीमों पर काफी दबाव भी रहने वाला है. 

बता दें कि पिछली बार जब दोनों टीमें पिछले टी 20 विश्व कप में एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरी थी, तब भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत इस मैच में पिछले टी 20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेना चाहेगा. इस मैच से पहले सभी क्रिकेट फैंस ये जानना चाहते हैं कि इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती हैं और मैच के दिन मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है. तो आइए इसके बारे में हम आपको बताते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2022, भारत बनाम पाकिस्तान, सुपर-12 मैच
तारीख: रविवार (23 अक्टूबर) 
समय: दोपहर 1:30 बजे 
मैदान: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

कैसा रहेगा मौसम?
भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों को इस मैच में निराशा हाथ लग सकती है. दरअसल मेलबर्न में 23 अक्टूबर को अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार इस दिन 70 प्रतिशत बारिश होने की उम्मीद है जो मैच में खलल डालने के लिए काफी है. 

बारिश से धुलने पर क्या होगा?
वर्ल्ड कप 2022 में लीग स्टेज के मुकाबलों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में यदि बारिश के कारण खलल पड़ती है और मैच नहीं हो पाता है तो फिर दोनों टीमों को बराबर प्वाइंट मिलेंगे.

कैसी हो सकती है दोनों टीमें

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,  हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी 

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, शान मसूद, हैदर अली, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रउफ

ये भी पढ़ें- ICC T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान महा मुकाबले से पहले ड्वेन जॉनसन ने कही ये बात, देखें वीडियो

Trending news