रांची-हजारीबाग सीमा पर सुरक्षा बलों और प्रतिबंधित संगठन के बीच हुई मुठभेड़, TSPC सदस्य शंकर कुमार महतो गिरफ्तार
Advertisement

रांची-हजारीबाग सीमा पर सुरक्षा बलों और प्रतिबंधित संगठन के बीच हुई मुठभेड़, TSPC सदस्य शंकर कुमार महतो गिरफ्तार

रांची-हजारीबाग सीमा पर सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बलों और प्रतिबंधित संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति समिति (टीएसपीसी) के सदस्यों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद उग्रवादी संगठन के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: रांची-हजारीबाग सीमा पर सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बलों और प्रतिबंधित संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति समिति (टीएसपीसी) के सदस्यों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद उग्रवादी संगठन के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

एसएसपी किशोर कौशल ने दी जानकारी

 रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल ने बताया कि हजारीबाग और रांची पुलिस द्वारा टीएसपीसी सदस्यों के खिलाफ एक संयुक्त अभियान चलाया जा रहा था उसी दौरान शनिवार रात डुमारो के जंगल में यह मुठभेड़ हुई. उन्होंने बताया कि ये उग्रवादी लेवी के लिए एक बड़े हमले की योजना को अंजाम देने के लिए इकट्ठे हुए थे. उन्होंने बताया, 'गिरफ्तार टीएसपीसी सदस्य की पहचान शंकर महतो के रूप में हुई है. उसे आगे की पूछताछ के लिए हजारीबाग पुलिस लेकर गई है.'

एसएसपी ने बताया कि दोनों ओर से गोलियां चलीं. हालांकि, गोलीबारी में किसी के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि घटना स्थल से दो बाइक, दो टिफिन बॉक्स और अन्य सामान बरामद हुआ है. 

मुखबिरी का काम करता था शंकर कुमार महतो

पकड़े गए  उग्रवादी शंकर कुमार महतो के बारे में जानकारी सामने आई है कि वो हाल में ही टीपीसी में शामिल हुआ था. वो यहां पर दस्ते के साथ घूमता था और मुखबिरी का काम करता था. वो दस्ते के लिए खाने की व्यवस्था करना और बैनर पोस्टर चिपकाने का भी काम करता था. 

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Trending news