Tuition Teacher Arrest: 6 साल के बच्चे को बर्बरता से पीटने वाला ट्यूशन टीचर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1247886

Tuition Teacher Arrest: 6 साल के बच्चे को बर्बरता से पीटने वाला ट्यूशन टीचर गिरफ्तार

Tution Teacher Arrest: जानकारी के मुताबिक, छह साल के मासूम छात्र को बर्बरता से पीटने वाले शिक्षक अमरकांत कुमार उर्फ कृष्णा उर्फ छोटू सर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. शिक्षक द्वारा बच्चे की पिटाई की वीडियो वायरल होने के बाद पटना पुलिस ने इसका स्वत संज्ञान लिया था.

Tuition Teacher Arrest: 6 साल के बच्चे को बर्बरता से पीटने वाला ट्यूशन टीचर गिरफ्तार

पटनाः Tution Teacher Arrest: 6 साल के बच्चे को बर्बरता से पीटने वाला ट्यूशन टीचर गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी शिक्षक का नाम अमरकांत कुमार है, जिसकी पहचान छोटू सर के तौर पर भी है. पुलिस ने टीचर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. बच्चे की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. पुलिस ने इसे लेकर ट्वीट किया है, साथ ही उसके गिरफ्तार होने की जानकारी भी दी है. पुलिस ने शिक्षक को नालंदा से गिरफ्तार किया है. अमरकांत पर आईपीसी (IPC) के अलावा जस्टिस जुविनाइल एक्ट की धारा के तहत भी प्राथमिकी दर्ज की गई है.

नालंदा से गिरफ्तार हुआ आरोपी शिक्षक
जानकारी के मुताबिक, छह साल के मासूम छात्र को बर्बरता से पीटने वाले शिक्षक अमरकांत कुमार उर्फ कृष्णा उर्फ छोटू सर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. शिक्षक द्वारा बच्चे की पिटाई की वीडियो वायरल होने के बाद पटना पुलिस ने इसका स्वत संज्ञान लिया था. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के निर्देश के बाद पुलिस ने प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कर कार्रवाई की है. केस दर्ज होने के बाद आरोपी अमरकांत कुमार नालंदा जिले के तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र में अपने चाचा मनोज कुमार के घर में छिप गया था, जहां से बुधवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. अमरकांत पर आईपीसी (IPC) के अलावा जस्टिस जुविनाइल एक्ट की धारा के तहत भी प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पुलिस ने लिया स्वतः संज्ञान
बुधवार को पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लन ने इस कार्रवाई की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मूल रूप से जहानाबाद जिले के घोसी थाना क्षेत्र के मंडई गांव का रहने वाला आरोपी अमरकांत जया पब्लिक स्कूल चलाता है. धनरुआ थाना क्षेत्र में बीर ओइयारा महादेव स्थान के समीप ये स्कूल स्थित है. इसी स्कूल में अमरकांत कोचिंग सेंटर भी चलाता है. एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल के सभी कंप्यूटर, फर्नीचर और सभी कागजात जब्त कर लिए हैं. वायरल में वीडियो में दिख रहा है कि अमरकांत बच्चे को बेतहाशा पीट रहा है. पीटते-पीटते वह डंडा भी तोड़ देता है. इसके बाद जब तक बच्चा बेहोश नहीं हो गया वह लात-घूंसों से उसकी पिटाई करता रहा था. जख्मी छात्र को पटना मेडिकल कालेज अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया गया. हालत में सुधार होने पर मंगलवार को बच्चे को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. पुलिस स्वत: संज्ञान लेकर मामले की जांच करने पहुंची और बच्चे के पिता से संपर्क किया. इसके बात पिता ने मामला दर्ज कराया था.

यह भी पढ़िएः Murder in Bagaha: पुलिस ने किया लोरिक हत्याकांड का खुलासा, पत्नी ही निकली कत्ल की सूत्रधार

Trending news