गया में अब टैक्सी की टेंशन खत्म! फोन उठाइए और Uber बुक कीजिए, इस दिन से सर्विस शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402466

गया में अब टैक्सी की टेंशन खत्म! फोन उठाइए और Uber बुक कीजिए, इस दिन से सर्विस शुरू

Uber service started in Gaya: गया के डीटीओ राजेश कुमार ने कहा कि एग्रीगेटर सर्विस शुरू होने से अब लोग किराए पर टैक्सी या कैब आसानी से और बिना किसी चिंता के इस्तेमाल कर सकते हैं. इस सेवा से यात्रियों को यह विश्वास रहेगा कि वे एक पंजीकृत और सुरक्षित वाहन का उपयोग कर रहे हैं, जिससे उनकी सुरक्षा सुनिश्चित होती है.

गया में अब टैक्सी की टेंशन खत्म! फोन उठाइए और Uber बुक कीजिए, इस दिन से सर्विस शुरू

गया: बिहार के गया जिले में इस महीने से एग्रीगेटर सर्विस शुरू होने जा रही है. इसके लिए 27 और 28 अगस्त को गया शहर के गया कॉलेज खेल परिसर में जॉइनिंग मेला आयोजित किया गया था, जहां वाहन मालिक अपनी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन उबर एग्रीगेटर सर्विस के साथ करवा रहे हैं. इस सेवा के शुरू होने से यात्री किराए पर बाइक, ई-रिक्शा, ऑटो या टैक्सी कैब का उपयोग कर सकेंगे. फिलहाल, बाइक, ऑटो और ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है और यह सेवा अगले दो-तीन दिनों में शुरू हो जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें कि गया जिला राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. यहां के प्रमुख स्थल जैसे विष्णुपद मंदिर और महाबोधि स्थल हमेशा से पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं. सालभर यहां पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है. ऐसे में ऑनलाइन एग्रीगेटर सर्विस की शुरुआत से बाहर से आने वाले यात्रियों को भी काफी सुविधा होगी. फिलहाल, यह सेवा गया शहर से मानपुर और बोधगया के लिए शुरू की जा रही है और आने वाले दिनों में इसे शेरघाटी और टिकारी तक भी बढ़ाया जाएगा.

गया के डीटीओ राजेश कुमार का कहना है कि एग्रीगेटर सर्विस के शुरू होने से किराए पर टैक्सी या कैब लेने वाले यात्रियों को अधिक भरोसा रहेगा, क्योंकि यह सेवा पंजीकृत वाहनों और चालकों के माध्यम से उपलब्ध होगी. यह सेवा न केवल यात्रियों के लिए बल्कि सेवा प्रदाताओं के लिए भी फायदेमंद है. इसके माध्यम से उपयोगकर्ता अपने मोबाइल के जरिए कहीं भी और कभी भी टैक्सी की सुविधा ले सकते हैं.

इसके अलावा एग्रीगेटर सर्विस के शुरू होने से यात्रियों की सुविधा के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे. इससे जुड़े वाहन चालकों को अच्छी कमाई की उम्मीद है. बाइक सर्विस पर चालक को प्रति किलोमीटर 8-9 रुपये और ई-रिक्शा तथा ऑटो चालकों को 15 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से भुगतान किया जाएगा. फिलहाल, गया में 25 से अधिक लोगों ने उबर के साथ अपने वाहनों का रजिस्ट्रेशन करवा लिया है, और रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अभी भी जारी है.

ये भी पढ़िए-  Weekly Numerology Horoscope: 1 से 9 मूलांक तक के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें साप्ताहिक अंक ज्योतिष राशिफल

 

Trending news