अप्रशिक्षित शिक्षक को धोना पड़ सकता है अपनी नौकरी से हाथ, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1518607

अप्रशिक्षित शिक्षक को धोना पड़ सकता है अपनी नौकरी से हाथ, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने दिए ये निर्देश

जहानाबाद में अप्रशिक्षित शिक्षक की नौकरी अब जा सकती है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रधानाध्यापक को अपने अपने विद्यालय से सूची बनाने कर प्रखंड संसाधन केंद्र में जमा करने का निर्देश दिया है.

 (फाइल फोटो)

जहानाबाद: जहानाबाद में अप्रशिक्षित शिक्षक की नौकरी अब जा सकती है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रधानाध्यापक को अपने अपने विद्यालय से सूची बनाने कर प्रखंड संसाधन केंद्र में जमा करने का निर्देश दिया है. इसे लेकर जिले के घोसी प्रखंड के प्रखंड संसाधन केंद्र में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में गुरु गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें 88 विद्यालय के प्रधानाध्यापक शामिल हुए. 

बैठक में दिए गए कई निर्देश

इस बैठक में शामिल प्रधानाध्यापक को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र कुमार ने कई आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि नवोदय में छात्रों का नामांकन के लिए फॉर्म भरने की तिथि निर्धारित कर दी गई है. इसलिए सभी प्रधानाध्यापक अपने विद्यालय से जो भी नवोदय में छात्र नामांकन लेना चाहते हैं उनका और आवश्यक रूप से फॉर्म भरवा दे. उन्होंने कहा कि जो भी अप्रशिक्षित शिक्षक 19अक्टूबर 2022 तक प्रशिक्षित नहीं हुए हैं. उनके सरकार के निर्देश के आलोक में उनके नौकरी से हटाने का आदेश आया है. इसीलिए बैठक कर सभी प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया गया है कि जो भी आपके विद्यालय में अप्रशिक्षित शिक्षक हैं. उसकी सूची तुरंत प्रखंड संसाधन केंद्र को उपलब्ध कराएं जिसे आगे की कार्रवाई की जा सके.

उन्होंने कहा कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य यह भी है. कि जितने भी विद्यालय में जमीन अतिक्रमण है उसे अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अंचलाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी को प्रतिवेदन सौंपा जाएगा इसीलिए सभी प्रधानाध्यापक से इसकी सूची मांगी जा रही है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व ही सभी विद्यालय को सरकार द्वारा राशि उपलब्ध करा दी गई थी जिसमें विद्यालय के रंग पुताई एवं कई कार्य करना था. उसका उपयोगिता भी सभी प्रधानाध्यापक से लिया जा रहा है कि कौन-कौन से कार्य विद्यालय में कराया गया है इसीलिए सभी प्रधानाध्यापक की बैठक कर कई आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं जैसे ही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने अप्रशिक्षित शिक्षक कि सूची की मांग प्रधानाध्यापक से किया सभी अप्रशिक्षित शिक्षकों में हड़कंप मच गया है.

 

Trending news