Bihar Weather Update: मानसून ने बिहार में बढ़ाई सक्रियता, इन हिस्‍सों में तेज बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1366284

Bihar Weather Update: मानसून ने बिहार में बढ़ाई सक्रियता, इन हिस्‍सों में तेज बारिश के आसार

राज्य के सीमावर्ती इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा मध्य बिहार के कई हिस्सों में बादल गरजने के साथ तेज बारिश के भी आसार बने हुए है.  

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में फिलहाल मानसून सक्रिय है. वहीं, बिहार समेत उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड., पश्चिम बंगाल सहित पूर्वी और दक्षिणी भारत में भी मानसून सक्रियता बढ़ रही है. बिहार में कुछ दिनों से उमस के बाद शनिवार को बारिश दर्ज की गई. बारिश के कारण राज्य में मौसम सुहाना बना रहा. 

अगले 24 घंटों तक भारी बारिश की संभावना
वहीं, राज्य के सीमावर्ती इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा मध्य बिहार के कई हिस्सों में बादल गरजने के साथ तेज बारिश के भी आसार बने हुए है.  मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. 

कई इलाकों में दर्ज की गई अच्छी बारिश 
वहीं, शनिवार को सारण, वैशाली, अरवल, गोपालगंज और सिवान समेत कई जिलों में अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके साथ ही सिंहेश्वर में 21.4 मिमी बारिश दर्ज की गई और सासाराम में 19.8 मिमी बारिश, भभुआ में 18.6  मिमी, बक्सर में 17.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. साथ ही चंपारण और उसके सीमावर्ती इलाकों में बारिश रिकॉर्ड की गई. शनिवार के दिन राजधानी पटना में 7.1 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, आज राज्य में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है.

इसके अलावा बीते दिनों राज्य में लगातार बारिश ने किसानों को बहुत राहत दी है. साथ ही लोगों को भी गर्मी से बहुत राहत मिली है. शनिवार को बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि बीते दिनों बारिश के साथ हुए वज्रपात के कारण कई लोगों की मौत की खबरे भी सामने आई हैं. वहीं, लोगों से अलर्ट रहने को कहा गया है. 

ये भी पढ़िये: Navratri 2022 Kalash Sthapana: नवरात्रि के पहले दिन बन रहा शुभ संयोग, जानें कलश स्थापना का मुहूर्त और महत्व

Trending news