IND vs SL: अनजान स्पिनर की 'मिस्ट्री' में उलझे टीम इंडिया के बल्लेबाज,दिन में दिखाए तारे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1868357

IND vs SL: अनजान स्पिनर की 'मिस्ट्री' में उलझे टीम इंडिया के बल्लेबाज,दिन में दिखाए तारे

Dunith Wellalage: श्रीलंका के 20 वर्षीय स्पिन गेंदबाज दुनिथ वेलालागे ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर फोर में भारत के खिलाफ मुकाबले में जमकर कहर मचाया. भारतीय बल्लेबाजों को उन्होंने अपनी फिरकी पर जमकर नचाया. वेलालागे के आगे भारचीय बल्लेबाज बेबस नजर आए.

IND vs SL: अनजान स्पिनर की 'मिस्ट्री' में उलझे टीम इंडिया के बल्लेबाज,दिन में दिखाए तारे

पटना:Who Is Dunith Wellalage: भारतीय टीम एक बार फिर से श्रीलंका के अंजान के स्पिनर के सामने हथियार डाल दिए. भारतीय बल्लेबाजों पर इस गेंदबाद का खौंफ इतना था कि भारत के सभी टॉप ऑर्ड के बल्लेबाज उसके सामने बेबस नजर आए. ये बॉलर है श्रीलंका के 20 वर्षीय स्पिन गेंदबाज दुनिथ वेलालागे. एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर फोर में खेले गए चौथे मुकाबले में भारत के खिलाफ अपनी स्पिन से कहर बरपा दिया. श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने वेलालागे को भारतीय पारी के 12वें ओवर में गेंदबाजी आक्रमण में लगाया. वेलालागे ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को क्लीन बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया. गिल ने इस मैच में 25 गेंदों पर 19 रन बनाए.

इसके बाद दुनिथ वेलालागे ने अपने दूसरे ओवर में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक लगाने वाले विराट कोहली को पारी के 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट करके बड़ा दिया. वेलालागे ने कप्तान दासुन शनाका के हाथों कैच कराकर कोहली को आउट किया. कोहली इस मैच में महज 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद वेलालागे ने कप्तान रोहित शर्मा को अपनी मिस्ट्री गेंद पर बोल्ड कर दिया.

वेलालागे ने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे केएल राहुल को अपना चौथा शिकार बनाया. वहीं हार्दिक पंड्या को कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराकर अपना पहला 5 विकेट हॉल अपने नाम किया. बता दें कि पिछले साल वेस्टइंडीज में आयोजित अंडर 19 वर्ल्ड कप में दुनिथ वेलालागे ने गेंद और बल्ले से दोनों से धमाल मचाया था. अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी से उन्होंने 6 मैच में सर्वाधिक 17 विकेट अपने नाम किए थे. वेलालागे ने साल 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था. इस मैच से पहले उन्होंने 12 वनडे में 13 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा 16 साल की उम्र में घरेलू क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इस युवा खिलाड़ी ने 25 फर्स्ट क्लास मैच में 80 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar News: स्कूल में बेंच नहीं होने से नाराज छात्राओं ने BEO की गाड़ी तोड़ी, पुलिस से भी झड़प

Trending news