Janjatiya Vikas Culture Night: 5 अगस्त को शाम सात बजे इंडिया गेट आइए, जी मीडिया के कल्चरल नाइट का लुत्फ उठाइए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1808231

Janjatiya Vikas Culture Night: 5 अगस्त को शाम सात बजे इंडिया गेट आइए, जी मीडिया के कल्चरल नाइट का लुत्फ उठाइए

Janjatiya Vikas Culture Night: ज़ी मीडिया के सहयोग से भारतीय संस्कृति मंत्रालय ने आजादी के अमृत महोत्सव में जनजातीय विकास की घोषणा की थी. यह संपूर्ण आदिवासी समुदाय के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए अपनी तरह का पहला 360 डिग्री अभियान है.

जी मीडिया के कल्चरल नाइट का लुत्फ उठाइए

Janjatiya Vikas Culture Night: जी मीडिया भारतीय संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से 5 अगस्त 2023 को इंडिया गेट, नई दिल्ली में देश के 'जनजातीय' विरासत के लिए एक उत्सव का आयोजन करने जा रहा है. भारतीय संस्कृति मंत्रालय की यह पहल अमृत महोत्सव की अगली कड़ी है. 'जनजातीय' विकास और सशक्तिकरण आजादी के अमृत महोत्सव के प्राथमिक पहलुओं में से एक रहा है. यह 'जनजातीय' संस्कृति के संरक्षण, समावेशी विकास, आजीविका के अवसरों, शिक्षा, स्वास्थ्य और संवेदनशीलता पर जोर देता है. 

ज़ी मीडिया के सहयोग से भारतीय संस्कृति मंत्रालय ने आजादी के अमृत महोत्सव में जनजातीय विकास की घोषणा की थी. यह संपूर्ण आदिवासी समुदाय के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए अपनी तरह का पहला 360 डिग्री अभियान है. ज़ी मीडिया 5 अगस्त 2023 को शाम 7 बजे सेंट्रल विस्टा, इंडिया गेट पर एक 'जनजातीय' सांस्कृतिक रात्रि का आयोजन करेगा. इस भव्य समारोह में आदिवासी संगीत, नृत्य और फैशन शो का मिश्रण होगा. इस शो में आदिवासी पोशाकों का प्रदर्शन किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें:Dabur Brand Exposed: डाबर केवल नाम का ही ब्रांड! शहद की जगह बेचा जा रहा जहर

'जनजातीय' विकास पहल के माध्यम से यह आदिवासी समुदायों की अनकही संघर्ष को उजागर करने, भारत को एक सांस्कृतिक समृद्ध देश बनाने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में शिक्षित करने की योजना बना रहा है. कई अन्य डिजिटल और ऑनग्राउंड तत्व भी इस अभियान को बड़ी सफलता बनाने में योगदान देंगे.

इस प्रमुख पहल के बारे में भारत सरकार के संस्कृति राज्य मंत्री, अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, जनजातीय विकास अभियान की संकल्पना का उद्देश्य भारत के नागरिकों को समग्र सशक्तिकरण की दिशा में शामिल करना है. आदिवासी समुदाय हमारे समाज में एक अभिन्न भूमिका निभाता है. इसलिए प्रत्येक नागरिक को भारत की गौरवशाली आदिवासी विरासत और संस्कृति को अपनाने के लिए आगे आना चाहिए.

इंडियाडॉटकॉम डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड के सीआरओ श्रीधर मिश्रा ने इस अभियान के बारे में कहा, जनजाति विकास अभियान के लॉन्च के साथ ज़ी मीडिया का लक्ष्य राष्ट्र के साथ आदिवासी समुदाय के रिश्ते को और मजबूत बनाना है. हमने इस अनूठी पहल के लिए 360 डिग्री दृष्टिकोण अपनाया है. इसने लोगों को जनजातीय समुदायों के लचीलेपन, प्रगति और समावेशी विकास का जश्न मनाने में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया है

​ये भी पढ़ें: शहद में क्या होता है HMF, जिसकी ज्यादा मात्रा ने डॉबर कंपनी के शहद को भी बनाया जहर!

इंडियाडॉटकॉम डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड के बारे में जानिए

इंडियाडॉटकॉम डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड पूर्व में ज़ी डिजिटल, भारत की सबसे बड़ी डिजिटल मीडिया प्रकाशन कंपनी में से एक है. आईडीपीएल के विशिष्ट डिजिटल उत्पाद 32 से अधिक डिजिटल संपत्तियों के साथ दुनिया भर में सबसे तेजी से बढ़ती वेबसाइटों में से हैं.

Trending news