9 Years of Modi Govt: गिरिडीह में बोले जेपी नड्डा- झामुमो एवं कांग्रेस की सरकार ने झारखंड को पीछे धकेलने का काम किया
Advertisement

9 Years of Modi Govt: गिरिडीह में बोले जेपी नड्डा- झामुमो एवं कांग्रेस की सरकार ने झारखंड को पीछे धकेलने का काम किया

मोदी सरकार के नौ साल कार्यक्रम के जरिए भाजपा के नेता देश के कोने-कोने में जा रहे हैं और सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे हैं. आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इसी को लेकर झारखंड के गिरिडीह पहुंचे और यहां उन्होंने एक सभा को झंडा मैदान में संबोधित किया.

(फाइल फोटो)

गिरिडीह: मोदी सरकार के नौ साल कार्यक्रम के जरिए भाजपा के नेता देश के कोने-कोने में जा रहे हैं और सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे हैं. आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इसी को लेकर झारखंड के गिरिडीह पहुंचे और यहां उन्होंने एक सभा को झंडा मैदान में संबोधित किया. आपको बता दें कि इस सभा कि जरिए एक साथ आधा दर्जन लोकसभी सीटों को जेपी नड्डा साध गए. उन्होंने इस दौरान मंच से जमकर झामुमो-कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोला और बांग्लादेशी घुसपैठ को लेकर भी सरकार को घेरा. 

मोदी सरकार के नौ साल की उपलब्धियों को गिनाने के बहाने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक साथ झारखंड के आधा दर्जन लोकसभा सीटों को साध गए. मौका था, शहर के झंडा मैदान में भाजपा की आमसभा का. इस आमसभा के मुख्य वक्ता थे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा. झंडा मैदान से नड्डा गिरिडीह, धनबाद, कोडरमा, हजारीबाग, दुमका एवं गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के चुनावी फिजा को बनाने की कोशिश की. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, शव को जलाने का प्रयास

सभा में शामिल होने पहुंचे भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों की बातों से यह साफ है कि नड्डा अपने मिशन में काफी हद तक कामयाब रहे हैं. इस सभा के जरिए भाजपा अध्यक्ष ने संथालपरगना में बांग्लादेशी घुसपैठ, रोहिंग्या मुसलमान के साथ-साथ झारखंड में हुए खनिज घोटाला, अपराध का बोलबाला जैसी घटनाओं को मुद्​दा बनाया.  

जेपी नड्डा ने इन सभी मुद्दों को लेकर सूबे की झामुमो-कांग्रेस सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. झारखंडियों को रिझाने के लिए जोहार शब्द से अभिवादन शुरू किया. अपने हिंदुत्व एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने हेमंत सरकार को तुष्टीकरण की सरकार करार दिया. इस सभा में शामिल हुए प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य सुरेश साव ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष की सभा के बाद साफ हो गया है कि झारखंड में झामुमो-कांग्रेस गठबंधन की सरकार के दिन अब लद गए हैं. 

सभा में शामिल होने पहुंचे धनबाद जिला भाजपा ग्रामीण के अध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा ने बताया कि 2024 के लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में भाजपा का परचम लहराना अब तय है. इधर सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी ने विकास की यात्रा बढ़ाई है जबकि झामुमो एवं कांग्रेस की सरकार ने झारखंड को पीछे धकेलने का काम किया है. मोदी सरकार के नौ साल की उपलब्धियों को भी उन्होंने विस्तार से बताया. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यूपीए सरकार झारखंड को लूट रही है. इस सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी आदि ने सभा को मुख्य रूप से संबोधित किया. सभा में गिरिडीह, धनबाद समेत पांच जिलों से भाजपा समर्थक भाग लेने पहुंचे थे.
(रिपोर्ट- मृणाल सिन्हा)

Trending news