Amit Shah Bihar Visit: अमित शाह के बिहार दौरे से पहले शुरू हुआ सियासी बयानबाजी, भाजपा ने किया चैलेंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1377890

Amit Shah Bihar Visit: अमित शाह के बिहार दौरे से पहले शुरू हुआ सियासी बयानबाजी, भाजपा ने किया चैलेंज

Amit Shah Bihar Visit: 20 दिनों के अंदर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बिहार के दूसरे दौरे की सूचना के बाद से ही विपक्षी दलों की तरफ से बयानबाजी तेज हो गई है. विपक्ष के बयानों का भाजपा की तरफ से भी करारा जवाब दिया जा रहा है.

(फाइल फोटो)

पटना : 20 दिनों के अंदर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बिहार के दूसरे दौरे की सूचना के बाद से ही विपक्षी दलों की तरफ से बयानबाजी तेज हो गई है. विपक्ष के बयानों का भाजपा की तरफ से भी करारा जवाब दिया जा रहा है. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अमित शाह के फिर बिहार दौरे पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें जितना मन करे बिहार घूमें, हमें किसी प्रकार की परेशानी नहीं है.

ललन सिंह बोले अमित शाह एक महीना बिहार में यहीं रह जाएं
अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि अमित शाह को क्या प्रॉब्लम है वह बिहार में घूमेंगे जितना बार मन करें पूरे एक महीना बिहार में यहीं रह जाएं. लोकसभा चुनाव तक यही कैंप करें कोई दिक्कत नहीं है. अमित शाह जेपी को जानते हैं कि नहीं जानते हैं पता नहीं इतिहास भूगोल अगर जेपी का जानते हैं और जेपी के आंदोलन में सक्रिय रहें है संभावना कम है जेपी का आंदोलन 1974 में हुआ और उस समय उमर उनकी 10 साल होगी. छात्र वाले में स्कूली विद्यार्थियों का आंदोलन होता था उसमें अगर भाग लिए होंगे तो मुझे जानकारी नहीं है. 

अमित शाह के बिहार आने से कोई अर्थ निकलने वाला नहीं- उपेंद्र कुशवाहा
वहीं अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर तंज कसते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि धीरे-धीरे वह समझ रहे हैं बिहार आने से कोई अर्थ निकलने वाला नहीं है और अब सिमटते जा रहे हैं. पटना से लौटने वाले थे तो आप बनारस से लौटेंगे और कुछ दिन के बाद इलाहाबाद और कानपुर से ही लौट जाएंगे. 

नीतीश और तेजस्वी ने भी अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर साधा निशाना 
अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव निशाना साधने से कहां पीछे रहनेवाले थे. इस दौरे को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि  सभी को बिहार आने का अधिकार है. जो भी आना चाहेगा, उसका क्या कीजिएगा. नीतीश ने आगे बोला कि वह जेपी की जगह पर जा रहे हैं उन्हें वहां जाकर पता करना चाहिए कि हमने जेपी की जगह को कितना बेहतर बनवाया है. वहीं राजद नेता तेज प्रताप यादव ने अमित शाह के दौरे को लेकर कहा कि उन्हें बिहार पसंद आ गया है. उन्हें बिहार में कुछ नहीं मिलेगा. बिहार आने के पीछे उनका मकसद भाजपा छोड़ने के बाद सिर्फ और सिर्फ राजद ज्वाइन करना है.

अमित शाह के बिहार दौरे से बेचैन है जेडीयू- नित्यानंद राय 
वहीं इन नेताओं के बयानों पर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय, रविशंकर प्रसाद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. इन बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि जेडीयू ने भ्रष्टाचार और वंशवाद से समझौता कर लिया है, इसीलिए अमित शाह के बिहार दौरे से बेचैन हैं. उन्होंने आगे कहा कि जेपी ने परिवारवाद और वंशवाद का विरोध किया था. जेपी ने तो भ्रष्टाचार मिटाकर लोकतंत्र स्थापित करने की बात की थी. आज जेपी के अनुयायी उनको धोखा दे रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह के सीमांचल रैली में आई भीड़ से जेडीयू परेशान हो गई है. उन्होंने ललन सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गृहमंत्री सिताबदियारा सरकारी कार्यक्रम में आ रहे हैं, लेकिन अगली बार नालन्दा भी घूमने जाएंगे. उन्होंने कहा कि 2024 में नालंदा से भाजपा का सांसद होगा. 

रविशंकर प्रसाद ने पूछा- बिहार आने के लिए नीतीश कुमार से पासपोर्ट चाहिए? 
वहीं नीतीश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर केंद्रीय गृह मंत्री बिहार आएंगे तो क्या नीतीश कुमार से पासपोर्ट चाहिए? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सभी को धोखा दिया और यह सच है.  रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बार-बार बिहार आएंगे. अगर उन्हें परेशानी है, तो हमारा भी निर्णय है कि लोकसभा और विधानसभा दोनों जगह उन्हें हराएंगे. 
(रिपोर्ट-राकेश)

ये भी पढ़ें- Bihar Temple: यहां गिरा था माता सती के शरीर का एक अंग, बली देने की यहां है मनाही, जानें क्यों

Trending news