Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश को लगा बड़ा झटका, जेडीयू के 5 विधायक बीजेपी में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1332913

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश को लगा बड़ा झटका, जेडीयू के 5 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

Bihar Politics:बिहार में सीएम नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है. मणिपुर में जेडीयू के पांच विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए है. पांचों विधायक बिहार में पार्टी के एनडीए गठबंधन से बाहर आने के फैसले से काफी नाराज चल रहे थे.

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश को लगा बड़ा झटका, जेडीयू के 5 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

पटनाः Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को अब मणिपुर में बड़ा झटका लगा है. मणिपुर में जेडीयू के छह विधायकों में से पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए है. 

जेडीयू छोड़ भाजपा में हुए विधायक शामिल  
इस संदर्भ में विधानसभा के सचिव ने एक नोटिफिकेशन जारी करके सभी विधानसभा के सदस्यों को इस बात की सूचना दी है. नोटिफिकेशन के आधार पर अध्यक्ष ने संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत जेडीयू के पांच विधायकों के बीजेपी में विलय को स्वीकार किया है. बता दें कि इस साल मार्च में विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे. जिनमें से केवल छह सीटों पर प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी. जिनमें से अब 5 विधायकों ने जेडीयू का साथ छोड़ दिया है और बीजेपी में शामिल हो गए हैं. हालांकि एक विधायक अभी भी जेडीयू में है.  

विधायकों के नाम आए सामने 
भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में जेएच जायकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबजद्दीन, एएम खाउते और थांगजाम अरुण कुमार शामिल है. राज्य में अब जदयू केवल एक विधायक का बचा है. सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक ये पांचों विधायक बिहार में पार्टी के एनडीए गठबंधन से बाहर आने के फैसले से काफी नाराज चल रहे थे.

बैठक से पहले विधायकों ने बदली पार्टी 
बता दें कि जहां एक तरफ आज सुबह 10:45 बजे जेडीयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक और 3.30 बजे से जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है. उससे पहले ही मणिपुर में जेडीयू के 6 विधायक जेडीयू का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए है. इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में राष्ट्रीय परिषद का एजेंडा तय होने वाला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत तमाम नेता बैठक में शामिल होंगे.  
यह भी पढ़े- केसीआर के बिहार आगमन पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सीएम नीतीश पर जमकर बोला हमला

Trending news