Bihar Politics: CM नीतीश के पटना लौटते ही BJP की बैठक, क्या बिहार में सत्ता परिवर्तन का योग बन रहा?
Advertisement

Bihar Politics: CM नीतीश के पटना लौटते ही BJP की बैठक, क्या बिहार में सत्ता परिवर्तन का योग बन रहा?

Bihar Political Crisis: जब से जेडीयू में उथल-पुथल शुरू हुई, तभी से बीजेपी के खेमे में काफी हलचल देखने को मिल रही है. जेडीयू कार्यकारिणी बैठक के लिए नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे थे. उसी समय बीजेपी आलाकमान ने सम्राट चौधरी को भी तलब किया था. अब नीतीश कुमार अपनी पार्टी के सुप्रीमो बनकर वापस पटना लौट चुके हैं. तो दूसरी ओर बीजेपी में बैठकों का दौर देखने को मिल रहा है.

फाइल फोटो

Bihar Political Crisis: दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक संपन्न होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से पटना लौट चुके हैं. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह भी उनके साथ ही आए थे. दिल्ली जाने से पहले ललन सिंह पार्टी अध्यक्ष थे और जब वापस आए तो हाथ खाली थे. अब नीतीश कुमार ही सर्वेसर्वा हैं. पटना एयरपोर्ट पर नीतीश कुमार का भव्य स्वागत किया गया. नीतीश के पटना लौटने के बाद से बीजेपी काफी एक्टिव दिखाई दे रही है. इसके कयास लगाए जा रहे हैं कि लगता है बिहार में एक बार फिर से सत्ता परिवर्तन का योग बन रहा है. 

जब से जेडीयू में उथल-पुथल शुरू हुई, तभी से बीजेपी के खेमे में काफी हलचल देखने को मिल रही है. जेडीयू कार्यकारिणी बैठक के लिए नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे थे. उसी समय बीजेपी आलाकमान ने सम्राट चौधरी को भी तलब किया था. अब नीतीश कुमार अपनी पार्टी के सुप्रीमो बनकर वापस पटना लौट चुके हैं. तो दूसरी ओर बीजेपी में बैठकों का दौर देखने को मिल रहा है. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शनिवार (30 दिसंबर) को तकरीबन 5 घंटे तक मैराथन बैठक की. इस बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- क्या NDA में होगी नीतीश कुमार की रीएंट्री? मांझी के बयान से तख्तापलट के संकेत

इस बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, राज्यसभा सांसद सुशील मोदी, विधानसभा में नेता विपक्ष विजय सिन्हा और विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी सहित कई बड़े नेता मौजूद थे. बीजेपी नेताओं ने तो इस बैठक को लोकसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़ा. जबकि राजनीतिक पंडितों का कहना है कि इस बैठक को बिहार की मौजूदा परिस्थिति पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था. प्रदेश में अब सत्ता-पलट की अटकलें लगाई जा रही हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार की सियासत में कर्पूरी जयंती ने चढ़ाया रंग, जेडीयू ने कुछ बोलने से किया इंकार

बिहार पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी के एक बयान ने इस तरह की अटकलों को और हवा दे दिया है. मांझी ने नीतीश कुमार को एनडीए में आने का ऑफर किया है. नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी को लेकर मांझी ने कहा कि राजनीति में सब कुछ संभव है. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा के लोग डिसाइड करते हैं कि नीतीश कुमार फिर से NDA में हमारे साथ आएंगे तो हमलोग नीतीश कुमार का विरोध नहीं करेंगे. मांझी ने कहा कि हम लोग और नीतीश कुमार पहले भी एनडीए में साथ थे. 

Trending news