छह दिन और बढ़ी सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की रिमांड, जानें मामला
Advertisement

छह दिन और बढ़ी सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की रिमांड, जानें मामला

प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से मिश्रा की आठ दिनों की रिमांड के लिए अदालत को गुहार लगाई गई थी. वहीं दूसरी तरफ बचाव पक्ष के अधिवक्ता के द्वारा पंकज मिश्रा की रिमांड अवधि बढ़ाये जाने का यह कह कर विरोध किया गया कि उन्हें ईडी के कस्टडी में उचित मेडिकल सुविधाएं नहीं मिल रही हैं.

छह दिन और बढ़ी सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की रिमांड, जानें मामला

रांची: ED:सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की रिमांड अवधि बढ़ गई है.  मंगलवार को ईडी की विशेष अदालत में पेश किए गए थे. मिश्रा को 6 दिन की रिमांड अवधि पूर्ण होने के बाद एक बार फिर से रांची में ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया था. असल में ईडी पंकज मिश्रा को एक बार फिर से रिमांड पर लेना चाहती थी. ईडी की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने पंकज मिश्रा की रिमांड अवधि 6 दिन और बढ़ा दी है. अब अगले 6 दिनों तक ईडी पंकज मिश्रा से पूछताछ करेगी. 

आठ दिनों के लिए मांगी थी रिमांड
जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से मिश्रा की आठ दिनों की रिमांड के लिए अदालत को गुहार लगाई गई थी. वहीं दूसरी तरफ बचाव पक्ष के अधिवक्ता के द्वारा पंकज मिश्रा की रिमांड अवधि बढ़ाये जाने का यह कह कर विरोध किया गया कि उन्हें ईडी के कस्टडी में उचित मेडिकल सुविधाएं नहीं मिल रही हैं. यहां तक की ईडी दफ्तर में पंकज मिश्रा से अधिवक्ता भी नहीं मिल पा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ ईडी की तरफ से यह दलील दी गई कि ईडी के द्वारा साहिबगंज में दो दिनों से जांच की जा रही है. जिसमे कई कागजात हाथ लगे हैं. वैसे में उन दस्तावेज को सामने रख पंकज मिश्रा से पूछताछ बेहद जरूरी है. ईडी ने अदालत को यह भरोसा दिलाया है कि कस्टडी में भी पंकज मिश्रा को सभी मेडिकल सुविधाएं दी जा रही है. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद पंकज मिश्रा की रिमांड अवधि अदालत में 6 दिनों तक बढ़ा दी.

दो सहयोगियों से पहले हो चुकी है पूछताछ
ईडी ने 8 जुलाई को पंकज मिश्रा और उनके सहयोगियों से जुड़े 19 ठिकानों पर साहेबगंज, बरहेट, राजमहल और मिर्जा चौकी में तलाशी ली थी. इसके बाद से ही ईडी ने उन्हें जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था, लेकिन खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए मिश्रा दो बार नहीं आए थे. ईडी उनके दो करीबी सहयोगियों दाहू यादव और बच्चू यादव से पहले ही पूछताछ कर चुकी है.

यह भी पढ़िएः सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान से झारखंड में बयानबाजियों के दौर, कांग्रेस-भाजपा में उथल-पुथल

 

Trending news