Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, मुख्यमंत्री सेतु निर्माण योजना की फिर से शुरुआत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2387674

Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, मुख्यमंत्री सेतु निर्माण योजना की फिर से शुरुआत

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा फैसला लेते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री सेतु निर्माण योजना को फिर से शुरू करने के निर्देश दिया है.

नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को ग्रामीण कार्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री सेतु निर्माण योजना को फिर से शुरू को लेकर निर्देश दिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधितारियों के साथ इस बैठक में कहा कि साल 2005 में सरकार में आने के बाद राज्य में बेहतर सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कराया गया है. हम लोगों का उद्देश्य राज्य में सिर्फ बेहतर सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कराना ही नहीं, बल्कि, उसका अच्छे से मेंटेनेंस करना भी है. सीएम ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि ग्रामीण सड़कों का बेहतर तरीके से रखरखाव किया जाए.

सीएम ने बैठक में कहा कि पथों के निर्माण और मेंटेनेंस के लिए विभाग के अभियंता जिम्मेदारीपूर्वक कार्य करेंगे तो बेहतर सड़कों का निर्माण होगा और सड़कें मेंटेन भी रहेंगी. इस दौरान नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बचे हुए टोलों के लिए भी ग्रामीण कार्य विभाग पथों का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कराए, जिससे आसानी से संपर्कता हो सके. ग्रामीण इलाकों में जिन पथों की नवीनीकरण, उन्नयनीकरण की जरुरत है, उसका आकलन कर उस पर तेजी से काम किया जाए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री सेतु निर्माण योजना की उपयोगिता को देखते हुए इसे फिर से शुरू करने के निर्देश दिया है. इसके साथ ही सड़कों को बेहतर करने के लिए उन्होंने सभी संसाधनों की पूर्ति की भी बात कही है. ग्रामीण कार्य विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने सीएम नीतीश कुमार के साथ इस बैठक में राज्य के ग्रामीण सड़कों और पुलों की योजनावार अद्यतन स्थिति की जानकारी दी. इस बैठक सीएम नीतीश कुमार के अलावा उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी सहित कई अधिकारी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- Bihar New Airport: बिहार को मिला एक और हवाई अड्डा, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

Trending news