Bihar Land Survey: 'बिहार में जमीन सर्वे होकर रहेगा, किसी को दिक्कत...', दिलीप जायसवाल का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2423463

Bihar Land Survey: 'बिहार में जमीन सर्वे होकर रहेगा, किसी को दिक्कत...', दिलीप जायसवाल का बड़ा बयान

Bihar Land Survey News: सियासी गलियारों में यह चर्चा तेज हो गई कि 2025 के विधानसभा चुनाव में नीतीश सरकार को इस सर्वे से भारी नुकसान हो सकता है. इस पर प्रदेश के राजस्व, भूमि और सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल ने सिरे से नकार दिया. मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा कि जमीन सर्वे का काम चल रहा है और रुकने वाला नहीं है.

दिलीप जायसवाल (File Photo)

Bihar Land Survey: बिहार में हो रहे जमीन सर्वे के कार्य को रोके जाने की अटकलों को प्रदेश के राजस्व, भूमि और सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल ने सिरे से नकार दिया. मंत्री दिलीप जायसवाल ने मंगलवार को कहा कि जमीन सर्वे का काम चल रहा है और रुकने वाला नहीं है. उन्होंने इशारों ही इशारों में इन अफवाहों के लिए जमीन माफियाओं को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि कुछ लोग जो जमीन पर अवैध कब्जा कर रखे हैं और जमीन माफिया हैं वे नहीं चाहते हैं कि सर्वे हो, वे चाहते हैं कि सर्वे का कार्य रुक जाए.

इसलिए वे सर्वे को लेकर गलत धारणा फैला रहे हैं. इसे लेकर जमीनी स्तर पर कोई विवाद नहीं है. यह सर्वे होकर रहेगा. इसमें किसी भी तरह का बदलाव भी नहीं किया जाएगा. इससे गांव के गरीबों का फायदा होने वाला है.

उन्होंने कहा कि गांव में कहीं कोई विवाद नहीं है. इससे डिजिटल रूप से जमीन का भविष्य तय होगा. दरअसल, बिहार में जमीन सर्वे का काम चल रहा है. इस कार्य में लोगों को कई तरह की परेशानियां आ रही हैं. इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि प्रदेश में जमीन सर्वे में सामने आ रही समस्याओं को देखते हुए फिलहाल रोक लगाई जा सकती है.

यह भी पढ़ें:Bihar Land Survey: अब नहीं होगा जमीन सर्वे का काम? जानें चौंकाने वाले कारण

सियासी गलियारों में यह चर्चा तेज़ हो गई कि 2025 के विधानसभा चुनाव में नीतीश सरकार को इस सर्वे से भारी नुकसान हो सकता है. उल्लेखनीय है कि जमीन विवाद और उससे पैदा होने वाली हिंसा को खत्म करने के मकसद से सरकार ने भूमि सर्वे कराने का निर्णय लिया है. सरकार का मानना है कि सर्वे होने के बाद से भूमि समस्या खत्म हो जाएगी और इससे जुड़े विवाद भी समाप्त हो जाएंगे.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें:इंस्टाग्राम पर मिले...हुआ प्यार, छुपकर कर रहे थे मिलन, फिर आ गया खतरनाक ट्विस्ट

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news