UCC पर मांगे जा रहे लॉ कमीशन के सुझाव का गिरिराज सिंह ने किया स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1739574

UCC पर मांगे जा रहे लॉ कमीशन के सुझाव का गिरिराज सिंह ने किया स्वागत

केंद्र सरकार समान नागरिक संहिता को लाने की तैयारी में लग गई है. वहीं इसको लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. बिहार में भी इसको लेकर सियासत गर्मा गई है.

(फाइल फोटो)

पटना : केंद्र सरकार समान नागरिक संहिता को लाने की तैयारी में लग गई है. वहीं इसको लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. बिहार में भी इसको लेकर सियासत गर्मा गई है. बता दें कि समान नागरिक संहिता को लेकर केंद्र सरकार की ओर से गठित 22वें विधि आयोग ने आम जनता और धार्मिक संस्थाओं के प्रमुखों से विचार विमर्श और राय मांगने का काम शुरू कर दिया है. ऐसे में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने इसको लेकर कहा कि जनता अगर चाहती है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लाया जाना चाहिए तो लाया जाए.

वैसे में अब बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने समान नागरिक संहिता के लिए लॉ कमीशन द्वारा सुझाव मांगे जाने का स्वागत किया है. इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार द्वारा समय से पहले लोकसभा चुनाव होने के बयान पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार भविष्यवक्ता हैं क्या? प्रधानमंत्री बनने की हड़बड़ाहट में वह रात के बदले दिन में भी सपने देखने लगे हैं. 

ये भी पढ़ें- Bhagalpur Bomb Blast: धमाके से दहला भागलपुर, 2 बच्चे बुरी तरह घायल, जांच दल सक्रिय

दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज बेगूसराय के बिहट में कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि लॉ कमीशन का काम है उन्होंने मांगा है, उसका स्वागत है, चलिए मांगा है तो देखते चलें कि क्या होता है. समान नागरिक संहिता को लेकर हमेशा मुखर रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस मामले में लॉ कमीशन के सुझाव मांगे जाने का स्वागत किया है और ज्यादा कुछ बोलने से बचते रहे. 

इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश बाबू को लग रहा है कोई रात में सपना देखता है ये दिन में सपना देखते हैं और इसी कारण से वह भविष्यवक्ता बन गए हैं, वह कह रहे हैं कि 2024 में चुनाव पहले हो जाएगा. यह व्याकुल भारत है. इनके मन में प्रधानमंत्री के लिए रात को कौन कहे दिन में भी सपने आने लगे हैं. वह ख्वाबों की दुनिया में रहते हैं. मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं. जबकि 2024 में देश की जनता और बिहार की जनता ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री का अपना स्थान दे दिया है. 

Trending news