Kalpana Soren: कल्पना सोरेन ने ली विधायक पद की शपथ, परिवार के सदस्य रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2287909

Kalpana Soren: कल्पना सोरेन ने ली विधायक पद की शपथ, परिवार के सदस्य रहे मौजूद

Kalpana Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने आज विधानसभा में विधायक पद की शपथ ली. इस दौरान उनके परिवार के सदस्य मौजूद रहे.

कल्पना सोरेन

रांची: झारखंड के गांडेय विधानसभा के उपचुनाव से निर्वाचित पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने सोमवार को झारखंड विधानसभा में विधायकी की शपथ ली. विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान झामुमो और कांग्रेस कोटे के तमाम मंत्री और विधायक सहित हजारों की संख्या में समर्थक मौजूद रहे. शपथ लेने के बाद कल्पना सोरेन ने कहा कि समय कम है और उनके पास चुनौती अधिक है. इसलिए उन्हें काम पर ध्यान देना है और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अधूरे कामों को पूरा करना है.

उन्होंने कहा कि अब बोलकर नहीं काम करके जनता को दिखाना है. वहीं इस मौके पर कल्पना सोरेन के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे. उनके माता और पिता के अलावा छोटे पुत्र भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. इस खास मौके पर कल्पना सोरेन के पिता और माता ने खुशी जाहिर की. उनकी माता ने कहा कि उनके क्षेत्र में जो बुनियादी सुविधाएं हैं उन्हें धरातल पर लाने की कोशिश पहले करना चाहिए. वहीं उनके पिता ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनकी बेटी विधायक बन गई है उन्हें काफी खुशी है और वह ऊंचे पद पर भी देखना चाहते हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ हुए गांडेय विधानसभा उपचुनाव में कल्पना सोरेन ने झामुमो के टिकट पर इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था. उन्होंने इस उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दिलीप वर्मा को मात दी थी. कल्पना ने दिलीप वर्मा को 27 हजार से अधिक वोटों से हराया है. बता दें कि इससे पहले गांडेय से झामुमो के सरफराज विधायक थे. इस सीट से इस्तीफा देकर उन्होंने इसे खाली किया था. बाद में इस सीट पर लोकसभा चुनाव के साथ ही चुनाव कराया गया.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- सावधान! गर्मी के कारण बढ़ रहे हैं डायरिया के मरीज, हेल्थ एक्सपर्ट से जानें कैसे रखना है खुद का ख्याल

Trending news