Nitish Cabinet Meeting: नीतीश सरकार ने तेजस्वी यादव को खुश कर दिया! इन नेताओं को भी मिली खुशखबरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2424285

Nitish Cabinet Meeting: नीतीश सरकार ने तेजस्वी यादव को खुश कर दिया! इन नेताओं को भी मिली खुशखबरी

Bihar Politics: नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि बिहार विधानसभा और विधान परिषद में सत्तारूढ़ गठबंधन के सचेतकों को राज्य मंत्री की तरह वेतन, भत्ता और बाकी सुविधा दी जाएगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Bihar Politics: बिहार की सियासी गलियारों में इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर काफी चर्चा हो रही है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर से पाला बदल सकते हैं. हालांकि, मुख्यमंत्री ने बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के सामने क्लियर कर दिया कि वो अब कहीं नहीं जाने वाले. इसके बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी आज यानी मंगलवार (10 सितंबर) को कहा कि अब उन्होंने नीतीश कुमार के लिए दरवाजे हमेशा के लिए बंद कर दिए हैं. सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव की बातों से साफ लगता है कि जो बातें हो रही थीं, वह सिर्फ कल्पनाएं थी. इसी बीच नीतीश कुमार सरकार ने नेता-प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को खुश कर दिया है. दरअसल, बिहार कैबिनेट बैठक के जरिए तेजस्वी यादव के साथ-साथ कुछ और नेताओं को खुशखबरी मिली है.

नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक में बिहार विधानसभा और विधान परिषद में सत्तारूढ़ गठबंधन के सचेतकों को राज्य मंत्री की तरह वेतन, भत्ता और बाकी सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा कई विधायकों और विधान पार्षदों के लिए बल्ले-बल्ले हो गई है. सरकार ने बिहार विधानसभा में जेडीयू और बीजेपी ने 9 विधायकों को सत्तारूढ़ गठबंधन का सचेतक नियुक्त कर रखा है. ऐसे में जिन 9 विधायकों कैबिनेट के फैसले के बाद लाभ मिलने वाला है उनमें विजय कुमार मंडल, आलोक रंजन, कृष्ण कुमार ऋषि, हरिभूषण ठाकुर बचौल, संजय सरावगी, बीरेंद्र सिंह, राजकुमार सिंह, सुधांशु शेखर और गोपाल मंडल शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार NDA में जिसे तवज्जो मिल रही वही बिदक रहा! चिराग के बाद कुशवाहा के तेवर टाइट

उधर कैबिनेट बैठक में नीतीश सरकार ने कई विभागों में नए पद सृजित करने का निर्णय लिया है. इससे जुड़े प्रस्ताव कैबिनेट से पास हो गए हैं. सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में निर्वाद संपर्कता मुख्यमंत्री ग्रामीण क्षेत्र योजना को मंजूरी दी गई है. साथ ही बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण स्थापना नियुक्ति नियमावली को स्वीकृति मिल गई है. इस तरह से इस कैबिनेट बैठक में कुल 46 प्रस्ताव पास हुए हैं. बैठक में कारा निदेशालय में 10 कार्यालय परिचारी के अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है. इसके साथ ही पटना में तीन फाइव स्टार होटल बनने की स्वीकृति मिली है, ये पहले भी मिली थी.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news