Prashant Kishor: 'नीतीश कुमार को लोग झाड़ू लेकर दौड़ाएंगे...' आखिर प्रशांत किशोर ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2424054

Prashant Kishor: 'नीतीश कुमार को लोग झाड़ू लेकर दौड़ाएंगे...' आखिर प्रशांत किशोर ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?

Bihar News: पीके ने बिहार में हो रहे जमीन सर्वे पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया. उन्होंने इसे नीतीश सरकार की अंतिम गलती करार दिया.

प्रशांत किशोर

Prashant Kishor News: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर ऐसी बात बोल दी है, जिससे प्रदेश का सियासी पारा चढ़ना तय माना जा रहा है. दरअसल, पीके ने बिहार में हो रहे जमीन सर्वे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. पीके ने कहा कि जमीन सर्वे नीतीश सरकार की ताबूत में आखिरी कील साबित होगी. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने जाते-जाते ऐसी गलती कर दी है कि बिहार के लोग उन्हें झाड़ू मारकर भगाएंगे. पीके ने कहा कि जमीन सर्वे को लेकर बिहार के लोगों में व्यापक तौर पर गुस्सा दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि इसे बिना किसी तरह की तैयारी और संसाधन की व्यवस्था किए बिना शुरू किया गया है.

बता दें कि बिहार में कई जगहों से जमीन सर्वे का विरोध की खबर सामने आई हैं. प्रशांत ने इसकी वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि ये इसलिए हो रहा है क्योंकि कुछ दिन पहले बिहार में जमीन रिकॉर्ड का डिजिटाइजेशन किया गया, जो बिना किसी तैयारी के बाहरी एजेंसी के द्वारा करा दिया गया. इसमें ये तय हुआ कि जो ज्यादा डिजिटाइजेशन करेगा, उसे उतना ही ज्यादा पैसा मिलेगा, इसी के चलते हड़बड़ी में काम हो रहा है. जिसके कारण गांवों में कोहराम मच गया है. पीके ने कहा कि जिस तरह से जमीन का सर्वे किया जा रहा है, उससे झगड़ा होना तय है. उन्होंने कहा कि 6 महीने बाद राज्य के हर घर, हर गांव-पंचायत में जमीनों को लेकर झगड़े होंगे. 

ये भी पढ़ें- 'राहुल गांधी नॉनसेंस व्यक्ति हैं, अमेरिका में उनकी बातों को कौन सीरियस लेगा...'

जन सुराज के चीफ ने दावा किया कि भूमि सर्वेक्षण आने वाले समय में संपत्ति विवाद का सबसे बड़ा कारण बनने वाला है. लोग जेडीयू नेताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटेंगे. पीके ने यह भी दावा किया कि लोगों का अंसतोष देखते हुए सरकार इस सर्वेक्षण को बीच में ही स्थगित भी कर सकती है. हालांकि, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के भूमि सुधार और राजस्व मंत्री दिलीप जायसवाल ने साफ कहा कि भूमि सर्वेक्षण होकर रहेगा. दिलीप जायसवाल ने कहा कि गांव में कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह के विवाद की बात नहीं कर रहा. पटना में नेता लोगों को बैठे-बैठे कोई काम नहीं है तो वो इसी तरह की बात बोलते हैं. उन्होंने पूछा कि इतनी छटपटाहट क्यों है?

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news