नेताओं के चलते बिहारियों को पूरे देश में अनपढ़ और मूर्ख कहकर अपमानित किया जा रहा: प्रशांत किशोर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2448935

नेताओं के चलते बिहारियों को पूरे देश में अनपढ़ और मूर्ख कहकर अपमानित किया जा रहा: प्रशांत किशोर

Prashant Kishor: बिहार और बिहारियों के अपमान के लिए जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने राज्य के नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा है कि बिहार की इस हालत के लिए यहां का जंगलराज और भ्रष्टतंत्र है. 

प्रशांत किशोर, सूत्रधार जनसुराज

बंगाल में बिहारी युवाओं से बदसलूकी की घटना को लेकर जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने बिहार के नेताओं पर हमला बोला है. प्रशांत किशोर का कहना है कि आज पूरे देश में बिहार और बिहारियों का अपमान किया जाता है. बिहारियों को मुर्ख, अनपढ़ और मजदूर समझा जाता है. उन्होंने कहा, एक तरह से बिहारी शब्द को गाली के नजरिए से देखा जाता है. आज पूरे देश में बिहार के बच्चों का जो अपमान हो रहा है, उसके लिए बिहार के नेता जिम्मेदार हैं. 

READ ALSO: भागलपुर में एक और पुल गिरा, पीरपैंती से लेकर बाबूपुर समेत कई गांवों का संपर्क टूटा

बिहार के गौरवशाली इतिहास की चर्चा करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, बिहार ज्ञान की धरती रही है. दुनिया भर से लोग शिक्षा और ज्ञान प्राप्त करने के लिए बिहार आते थे. बिहार के नालंदा और विक्रमशिला विश्वविद्यालय पूरी दुनिया में प्रसिद्ध थे. बिहार वह धरती है, जहां देवताओं ने भी ज्ञान प्राप्त किया. 

उन्होंने कहा, एक समय था, जब पूरे देश पर बिहार से शासन होता था लेकिन बिहार के नेताओं के जंगलराज और अफसरराज का नतीजा है कि आज बिहार के बच्चे और युवा महज दस से बारह हजार रुपये के लिए पूरे देश में जाकर मजदूरी करने को मजबूर हैं. उन्हें अपना घर-परिवार छोड़कर दूसरे राज्यों में मजदूरी करनी पड़ती है और उसके साथ ही अपमान और दुर्व्यवहार सहना पड़ता है. 

READ ALSO: 'मैं तैयार हूं...', संजय झा बने परिवहन, पर्यटन और संस्कृति समिति का अध्यक्ष

प्रशांत किशोर ने कहा, जनसुराज का संकल्प है कि इस व्यवस्था को बदला जाए. बिहार के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, ताकि कोई उन्हें अनपढ़ और मूर्ख कहकर अपमानित न करे.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news