Jharkhand Politics: सरयू राय ने चंपई सोरेन को JDU में शामिल होने का दिया ऑफर, कहा- 'नीतीश कुमार से उन्हें'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2395177

Jharkhand Politics: सरयू राय ने चंपई सोरेन को JDU में शामिल होने का दिया ऑफर, कहा- 'नीतीश कुमार से उन्हें'

Jharkhand Politics: झारखंड में सियासी घमासान के बीच सरयू राय ने चंपई को बड़ा ऑफर दिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें नीतीश कुमार से उन्हें बात करनी चाहिए.

सरयू राय और चंपई सोरेन

जमशेदपुर: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सियासी पारा हाई है. पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम के दिग्गज नेता चंपई सोरेन के नई पार्टी के ऐलान के बाद कई राजनीतिक दलों की नजर उनपर है और उन दलों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू भी शामिल है. हाल ही में जेडीयू में शामिल हुए सरयू राय ने चंपई सोरेन को जेडीयू में शामिल होने का खुला ऑफर दे दिया है.

सरयू राय ने चंपई सोरेन को ऑफर देते हुए कहा कि , "चंपई सोरेन ने कह दिया कि वो सन्यास नहीं लेंने जा रहे हैं. बीजेपी में भी वो नहीं जा रहे हैं और अपनी नई पार्टी बनाएंगे. वो समान विचारधारा वाले लोगों से गठबंधन करेंगे. वह बड़े नेता हैं. उनको जेडीयू से गठबंधन करना चाहिए. नीतीश कुमार से उन्हें बात करनी चाहिए. चंपई सोरेन को अगर लगता है कि जेडीयू के विचार के वह नजदीक हैं तो जेडीयू से उनको बात करनी चाहिए. चंपई अगर बात करना चाहेंगे तो जेडीयू की ओर मैं उनसे बात करूंगा."

सरयू राय ने आगे कहा, "जिस तराके से उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाया गया उससे वो काफी अपमानित महसूस कर रहे हैं. इस घटना से उनके सम्मान पर ठेस पहुंची है. वैसे चंपई सोरेन अपमानित महसूस किए लेकिन हेमंत सोरेन सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री रहते हुए चंपई मंत्री हैं यह सुकून की बात नहीं है."

ये भी पढ़ें- लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को लगा बड़ा झटका, राजद के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने दिया इस्तीफा

बता दें कि चंपई सोरेन के द्वारा जेएमएम पार्टी से खुली बगावत करने के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं करते हुए उन्होंने अलग पार्टी बनाने का ऐलान किया. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस राह में जो साथी मिलेंगे उनको भी साथ ले लेंगे.

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news