Jharkhand Politics: झारखंड में BJP के साथ 'खेला' करने वाले हैं सरयू राय? इस कद्दावर नेता को करेंगे पार्टी में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2331896

Jharkhand Politics: झारखंड में BJP के साथ 'खेला' करने वाले हैं सरयू राय? इस कद्दावर नेता को करेंगे पार्टी में शामिल

Jharkhand Politics: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सरयू राय बीजेपी के साथ बड़ा खेल करने की तैयारी में हैं. सरयू राय पूर्व भाजपा नेता कुणाल षाड़ंगी को अपनी पार्टी में शामिल करने वाले हैं.

सरयू राय

जमशेदपुर: झारखंड में सभी राजनीतिक दलों ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राज्य में समय से पहले चुनाव कराए जा सकते हैं. इस सरयू राय ने बड़ा दांव खेलने जा रहे हैं. सरयू राय ने पूर्व भाजपा नेता कुणाल षाड़ंगी को अपनी पार्टी भारतीय जनमोर्चा (भाजमो) में शामिल करने जा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है. बता दें कि षाड़ंगी ने बीजेपी पार्टी से इस्तीफा दिया था. जिसके बाद से ये चर्चा है कि जल्द ही षाड़ंगी विधायक सरयू राय की पार्टी में शामिल हो सकते हैं और भाजमो के टिकट पर बहरागोड़ा सीट से वो चुनाव लड़ सकते हैं.

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद कुणाल षाड़ंगी और सरयू राय के साथ काफी देर तक बैठक हुई. सरयू राय ने इस बैठक के दौरान कुणाल षाड़ंगी को बहरागोड़ा सीट से भाजमो के टिकट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया. बता दें कि कुणाल षाड़ंगी भी बहरागोड़ा से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. बता दें कि कुणाल षाड़ंगी बहरागोड़ा विधानसीट से पूर्व विधायक भी रह चुके हैं और अपना राजनीतिक करियार उन्होंने झामुमो से शुरू किया था. 2014 के चुनाव में उन्होंने झामुमो के टिकट पर बहरागोड़ा से चुनाव जीतने के बाद 2019 में भाजपा का दामन थाम लिया था.

हालांकि, भाजपा के टिकट पर 2019 के विधानसभा चुनाव हारने के बाद से ही भाजपा से नाराज चल रहे थे. इस बीच रविवार को उन्होंने भाजपा पार्टी से इस्तीफा दे दिया और सोमवार को अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर भाजपा पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए. वहींइस बीच राजनीतिक जानकारों का मानना है कि भाजपा छोड़ने के बाद षाड़ंगी के पास बहुत ज्यादा विकल्प भी नहीं थे. अपनी पुरानी पार्टी झामुमो में भी वो वापसी नहीं कर सकते थे क्योंकि समीर मोहंती पहले से ही बहरागोड़ा से झामुमो के विधायक हैं. ऐसे में भाजमो ही उनके पास एकमात्र विकल्प बचता था.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections: झारखंड में समय से पहले हो सकता है विधानसभा चुनाव, EC ने तैयारियों का लिया जायजा

Trending news