जेडीयू के जितने भी अध्यक्ष हुए सभी को नीतीश कुमार ने भुला दिया- उपेंद्र कुशवाहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1761855

जेडीयू के जितने भी अध्यक्ष हुए सभी को नीतीश कुमार ने भुला दिया- उपेंद्र कुशवाहा

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 की आहट सबसे पहले राजनीतिक गलियारों में बिहार में सुनाई देनी शुरू हो गई है. यहां एक तरफ सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकता की कवायद में लगे हुए हैं. 23 जून को पटना में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक करवा चुके हैं और अगली बैठक के लिए तारीख तय करवा ली है.

(उपेंद्र कुशवाहा)

पटना: Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 की आहट सबसे पहले राजनीतिक गलियारों में बिहार में सुनाई देनी शुरू हो गई है. यहां एक तरफ सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकता की कवायद में लगे हुए हैं. 23 जून को पटना में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक करवा चुके हैं और अगली बैठक के लिए तारीख तय करवा ली है. वहीं भाजपा सहित नीतीश सरकार के गठबंधन का विरोध कर रहे तमाम सियासी दल उनपर जोरदार हमला बोल रहे हैं. नीतीश की पार्टी का साथ छोड़ अपनी पार्टी RLJD का गठन करनेवाले उपेंद्र कुशवाहा नीतीश कुमार पर लगातार बयानी हमला कर रहे हैं. 

पटना में स्टैंड रोड स्थित RLJD के पार्टी कार्यालय में शनिवार को समाजवादी नेता शरद यादव की जीवनी पर पुस्तक का विमोचन किया गया. साथ ही उनकी जयंती मनाई गई. इस दौरान आरएलजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शरद यादव के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व महासचिव तथा 'शरद यादव : सड़क से संसद तक' पुस्तक के लेखक राम पुकार सिन्हा भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर में जलमग्न हुआ पंचायत, 150 से अधिक घरों में भरा पानी

इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने कहा की जब शरद यादव का निधन हुआ तो देश भर के नेता इकट्ठा हुए लेकिन दुर्भाग्य इस बात का रहा कि जिसको सबसे ज्यादा आगे बढ़ाया उन लोगों ने अंतिम दर्शन करना भी जरूरी नहीं समझा. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा नीतीश कुमार आज तक किस तरह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ किस तरह का व्यवहार करते रहे हैं. इसका उदाहरण केवल शरद यादव ही नहीं हैं, तमाम राष्ट्रीय अध्यक्षों को दुर्गति की स्थिति में पहुंचाने का जिस तरह से काम उन्होंने किया है. ऐसे में अब आज के जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष उनको दुर्गति की स्थिति में पहुंचा कर ही दम लेंगे. कुशवाहा ने कहा की जेडीयू के जितने भी अध्यक्ष हुए सभी को नीतीश कुमार ने भुला दिया. 

कुशवाहा ने याद दिलाया कि समता पार्टी से लेकर जेडीयू तक देख लीजिए जॉर्ज फर्नांडीज हों या शरद यादव वहां से लेकर आरसीपी सिंह तक सबके साथ नीतीश कुमार ने कैसा व्यवहार किया. उन्होंने आगे कहा कि आज जब शरद यादव को हम याद करते हैं तो मन दुखी हो जाता है लेकिन यही सही है और नीतीश कुमार ने पार्टी के हर अध्यक्ष के साथ ऐसा ही व्यवहार किया है. 

(रिपोर्ट: निषेद)

Trending news