Jharkhand News: रांची में पुलिस TOP से 400 मीटर दूर युवक की हत्या, राज्यपाल ने दो दिन पहले कानून-व्यवस्था पर जताई थी चिंता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2334928

Jharkhand News: रांची में पुलिस TOP से 400 मीटर दूर युवक की हत्या, राज्यपाल ने दो दिन पहले कानून-व्यवस्था पर जताई थी चिंता

Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची में मोरहाबादी मैदान के पास एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

रांची में हत्या

रांची: रांची शहर के मोरहाबादी मैदान के पास शनिवार शाम एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई. मारे गए युवक का नाम राजू उर्फ कतरनी है. वारदात की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में एक आरोपी गिरी नेपाली को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवकों के दो समूहों के बीच मैदान में रजिस्ट्री ऑफिस के पास किसी बात को लेकर विवाद हुआ और इसी दौरान राजू नामक युवक की गर्दन पर चाकू से वार किया गया. भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई हत्या की वारदात से सनसनी फैल गई. पास से गुजर रहे लोग भागने लगे.

पुलिस का कहना है कि जिस युवक की हत्या हुई है, उसका भी आपराधिक इतिहास रहा है. हत्या के पीछे की वजह क्या है, यह पता नहीं चल पाया है. जिस जगह पर हत्या हुई है, वहां से 400 मीटर की दूरी पर पुलिस की टीओपी भी है। इसके अलावा मैदान के पास हमेशा पीसीआर की तैनाती रहती है. इसके बावजूद हुई वारदात को लेकर लोग पुलिसिंग पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. पिछले हफ्ते रांची के धुर्वा बस स्टैंड में शाम को पूर्व पार्षद वेद प्रकाश को अपराधियों ने गोली मारी दी थी. शहर में इन दिनों हत्या, लूट, डकैती की घटनाएं तकरीबन हर रोज सामने आ रही हैं.

दो दिन पहले ही झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राज्य के सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर चिंता जाहिर की थी. उन्होंने पत्र की प्रति केंद्र के गृह मंत्रालय को भी भेजी थी. इसमें उन्होंने हाल में घटी कई आपराधिक घटनाओं का उल्लेख करते हुए सीएम से कहा था कि राज्य में अपराधियों के मन में भय पैदा करने और कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार के लिए तत्काल कड़े कदम उठाने की जरूरत है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Bihar News: दरभंगा में मुहर्रम जुलूस में लहराया फिलिस्तीन का झंडा, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Trending news