मधेपुरा में ग्रामीणों ने पुलिस को बनाया बंधक, जानें क्या है मामला
Advertisement

मधेपुरा में ग्रामीणों ने पुलिस को बनाया बंधक, जानें क्या है मामला

ग्रामीणों की मानें तो पुलिस पहले गिरफ्तार लोगों को छोड़े तब वे पुलिस अधिकारी को छोड़ेंगे. वहीं इस मामले को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के सहायक अधिकारी को बंधक बनाते हुए एनएच 106 को भी जाम कर दिया है.

मधेपुरा में ग्रामीणों ने पुलिस को बनाया बंधक, जानें क्या है मामला

मधेपुरा : मधेपुरा में खाद बीज के दुकानदार को पकड़ने गई पुलिस को स्थानीय ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. पुलिस के अवर निरीक्षक उपेंद्र राम के साथ महिला समेत पुरुषों ने बदसुलूकी कर दी. दरअसल मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत आलमनगर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर बाजार का सनसनी खेज मामला सामने आया है. जहां विनय कुमार नामक एक दुकानदार को पकड़ने गई पुलिस के एक अधिकारी को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया है.

ग्रामीणों ने एनएच 106 को किया जाम
बता दें कि ग्रामीणों की मानें तो पुलिस पहले गिरफ्तार लोगों को छोड़े तब वे पुलिस अधिकारी को छोड़ेंगे. वहीं इस मामले को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के सहायक अधिकारी को बंधक बनाते हुए एनएच 106 को भी जाम कर दिया है. ये लोग पुलिस के वरीय अधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे हैं. घटना के संबंध में बताया जाता है कि जगदीशपुर बाजार में खाद बीज का दुकान चलाने वाले विनय कुमार मेहता को पकड़ने के लिए आलमनगर थाना की गस्ती गाड़ी में सवार राजेश कुमार एसआई और पुलिस बल के साथ पहुंची. उस वक्त विनय कुमार मेहता अपने दुकान पर ही थे. बताया जाता है कि गिरफ्तारी के दौरान पुलिस बल के द्वारा मारपीट की गई जिसमें दुकान का एक ग्राहक नीरज कुमार घायल भी हो गया.

पुलिस को ग्रामीणों ने बनाया बंधक
इस दौरान गस्ती गाड़ी पर आए पुलिस और अधिकारी 4 लोगों को गिरफ्तार कर घटना स्थल से किसी तरह निकल गई, लेकिन उसके साथ आए एस आई उपेंद्र राम पीछे छूट गए जिसे ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. ग्रामीणों की मांग थी कि पुलिस जिसे गिरफ्तार कर ले गई है उसे तत्काल छोड़ दे. इस मांग को लेकर ग्रामीण सड़क भी जाम कर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध सड़क पर हंगामा कर रही है, वहीं मामले को बिगड़ता देख करीब तीन लोगों को छोड़ने आलमनगर थाना के दरौगा रविन्द्र राय घटना स्थल पर आए जिसे भी ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. 

ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाया आरोप
ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस बेवजह चार नाबालिक को पकड़ कर ले गई. जिससे मामला काफी भड़क गया है. प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण बताते हैं कि पुलिस जबरन गाली गलौज करते हुए लोगों पर रायफल भी तान दिए जिससे ग्रामीण उग्र हो गया. वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी मिली इस मामले में कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया है जांच कर उचित कार्रवाई भी की जाएगी.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़िए- IND Vs ZIM Match Highlights: भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से दी करारी मात, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा मुकाबला

Trending news