Jharkhand: मांडू विधायक के कांग्रेस में शामिल होने से बीजेपी खफा, उठाई विधानसभा से अयोग्य घोषित करने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2166892

Jharkhand: मांडू विधायक के कांग्रेस में शामिल होने से बीजेपी खफा, उठाई विधानसभा से अयोग्य घोषित करने की मांग

Ranchi News In Hindi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को मांडू के विधायक जय प्रकाश भाई पटेल के कांग्रेस में शामिल होने के कुछ घंटे बाद उन्हें झारखंड विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित करने की मांग की.

(फाइल फोटो)

Ranchi: Ranchi News In Hindi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को मांडू के विधायक जय प्रकाश भाई पटेल के कांग्रेस में शामिल होने के कुछ घंटे बाद उन्हें झारखंड विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित करने की मांग की. विपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी ने विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो को लिखे एक पत्र में कहा कि पटेल ने भाजपा के चुनाव चिन्ह पर मांडू विधानसभा सीट जीती और पांचवीं झारखंड विधानसभा के सदस्य बने. 

विपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी ने कहा, पटेल फिलहाल पार्टी में सचेतक के पद पर हैं. बाउरी ने पत्र में कहा, 'संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए पटेल बुधवार को दिल्ली में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए हैं, जो दल-बदल विरोधी कानून के दायरे में आता है.' उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से संविधान की 10वीं अनुसूची और अयोग्यता नियम 2006 के तहत पटेल के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध किया. 

भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कही थी ये बात

जय प्रकाश भाई पटेल के कांग्रेस में शामिल होने के बाद भाजपा ने बुधवार को दावा किया कि झारखंड के मांडू से उसके विधायक जय प्रकाश भाई पटेल के कांग्रेस में शामिल होने से आगामी लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. कांग्रेस को डूबता जहाज बताते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि उनकी पार्टी का कैडर आधारित संगठन है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन आता है और कौन जाता है. 

शाहदेव ने कहा, 'भाजपा ने जे.पी. पटेल को खूब सम्मान दिया और सचेतक भी बनाया. भाजपा में उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल था. लेकिन, जब वह अपने राजनीतिक करियर को डुबोने के लिए डूबते जहाज पर सवार होना चाहते हैं तो हम क्या कर सकते हैं? हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.' पटेल मांडू विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रहे हैं जो हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. इससे पहले वह झामुमो के विधायक रह चुके हैं. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news