अग्रवाल बंधु हत्याकांड में कोर्ट ने 3 लोगों को सुनाई उम्र कैद की सजा, लगाया जुर्माना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1760815

अग्रवाल बंधु हत्याकांड में कोर्ट ने 3 लोगों को सुनाई उम्र कैद की सजा, लगाया जुर्माना

रांची के अशोक नगर के एक न्यूज चैनल के दफ्तर में गोली मार कर कारोबारी हेमंत अग्रवाल और उसके छोटे भाई महेन्द्र अग्रवाल की हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड में हत्यारे लोकेश चौधरी को रांची सिविल कोर्ट में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

(फाइल फोटो)

रांची : रांची के अशोक नगर के एक न्यूज चैनल के दफ्तर में गोली मार कर कारोबारी हेमंत अग्रवाल और उसके छोटे भाई महेन्द्र अग्रवाल की हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड में हत्यारे लोकेश चौधरी को रांची सिविल कोर्ट में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. अदालत ने उन लोगों पर 25-25 हज़ार का जुर्माना भी लगाया है. 

लोकेश के साथ हत्याकांड को अंजाम देने वाले धर्मेंद्र तिवारी, सुनील सिंह को भी कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इन दोनों पर भी 25-25 हजार का जुर्माना लगाया है. शुक्रवार को लोकेश चौधरी धर्मेंद्र तिवारी और सुनील सिंह की सजा की बिंदु पर रांची सिविल कोर्ट के अपर न्यायायुक्त विशाल श्रीवास्तव की अदालत में सुनवाई हुई. दोषियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत के समक्ष पेश किया गया. पुलिस की ओर से पेश किए गए साक्ष्य और गवाहों के बयान के आधार पर कोर्ट ने तीनों को बीते 26 जून को दोषी करार दिया था. 

ये भी पढ़ें- बिहार में बेखौफ मनचले, डर दिखाकर लड़की के साथ तमंचे पर डिस्को, वीडियो वायरल

उल्लेखनीय है कि हेमंत अग्रवाल और महेंद्र अग्रवाल की हत्या गोली मारकर कर दी गई थी. पुलिस के मुताबिक दोनों व्यवसाई बैग में मोटी रकम लेकर लोकेश को पहुंचाने गए थे लेकिन लोकेश और एम के सिंह ने लोकेश चौधरी के बॉडीगार्ड धर्मेंद्र तिवारी के साथ खुद को आईबी का अधिकारी बताते हुए लोकेश चौधरी के ऑफिस में रेड की और दोनों व्यवसायियों के रुपयों को जब्त कर लिया. 

इस संबंध में अरगोड़ा थाना में 7 मार्च 2019 को प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी. पुलिस ने लोकेश चौधरी को गुनहगार साबित करने के लिए 19 गवाहों को कोर्ट में प्रस्तुत किए. जबकि लोकेश चौधरी अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए एक भी गवाह प्रस्तुत नहीं कर सका. हालांकि इस केस के प्रमुख अभियुक्त एमके सिंह पुलिस के गिरफ्त से अब तक बाहर हैं. 

Trending news