जमाखोरी, मुनाफाखोरी पर जिला प्रशासन करेगा कार्रवाई: DC छवि रंजन
Advertisement

जमाखोरी, मुनाफाखोरी पर जिला प्रशासन करेगा कार्रवाई: DC छवि रंजन

Jharkhand Samachar: उपायुक्त ने कहा कि रांचीवासियों को किसी तरह की कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. मुनाफाखोरी, जमाखोरी करने वालों पर पैनी नजर रखें ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके.

उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक. (तस्वीर साभार- ट्विटर)

Ranchi: रांची जिले में विभिन्न दवा दुकानों में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों के साथ आज दिनांक 30 अप्रैल 2021 को उपायुक्त रांची छवि रंजन ने महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

  1. उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक
  2. दंडाधिकारियों के कार्य की उपायुक्त ने की समीक्षा
  3. रांचीवासियों को किसी तरह की असुविधा ना हो- उपायुक्त
  4. प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अपने  शिफ्ट पर गंभीरता से करें काम- उपायुक्त
  5. एमआरपी से ज्यादा कीमत पर दवा बेचे जाने की जानकारी दें- उपायुक्त
  6. जमाखोरी, मुनाफाखोरी पर जिला प्रशासन करेगा कार्रवाई

रांचीवासियों को ना हो किसी तरह की असुविधा 
बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अपने-अपने शिफ्ट के दौरान गंभीरता से कार्य करें. उन्होंने कहा कि रांचीवासियों को किसी तरह की कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. मुनाफाखोरी, जमाखोरी करने वालों पर पैनी नजर रखें ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके.

ये भी पढ़ें- झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार पर लगाये आरोप, कहा-सरकार कोरोना से लड़ाई में नहीं कर रही है मदद

दवा दुकान के बाहर रेट लिस्ट डिस्प्ले करने का निदेश
बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया कि वो दवा दुकानों से दवाइयों और सामग्रियों की हो रही खरीदारी पर नजर रखें. मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करें कि दवा दुकान से दवाइयां या सामग्री अधिकतम खुदरा मूल्य से ज्यादा कीमत पर ना बेची जाए. प्रत्येक दुकान के बाहर रेट लिस्ट डिस्प्ले करवाने का निर्देश उपायुक्त ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को दिया.

कोई भी व्यक्ति बिना डॉक्टर के प्रिसक्रिप्शन की दवाइयां ना खरीदें, जमाखोरी और मुनाफाखोरी ना हो, इसे लेकर उपायुक्त ने सभी प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बैठक के दौरान सभी ड्रग इंस्पेक्टर को बताया गया कि शिकायत मिलने पर किस तरह से कार्रवाई की जानी है.

ये भी पढ़ें- Giridih: 1 करोड़ के इनामी नक्सली समेत 12 पर देशद्रोह केस चलाने की तैयारी, DC ने सरकार को लिखा पत्र

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि कुछ ऐसी दवाइयां भी हैं, जो दुकानों में नहीं मिलती. उन्होंने कहा कि ऐसी दुकानों की सूचना दें ताकि ड्रग इंस्पेक्टर और जिला प्रशासन उचित कार्रवाई कर सके.

Trending news