झारखंड में बांग्लादेशी महिलाओं की तस्करी, ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2435038

झारखंड में बांग्लादेशी महिलाओं की तस्करी, ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

Jharkhand News: झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठ की जांच के लिए ईडी ने धन शोधन का मामला दर्ज किया है. एक महिला ने पुलिस ने केस दर्ज कराया था कि उसे बांग्लादेश से भारत नौकरी दिलाने के लिए आया गया था, लेकिन वेश्यवृत्ति करने को कहा जाने लगा.

ईडी झारखंड घुसपैठ मामला(File Photo)

Jharkhand: झारखंड में अवैध रूप से घुसपैठ का मुद्दा उठता रहा है. अब इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड में कुछ बांग्लादेशी महिलाओं की तस्करी और संदिग्ध घुसपैठ के मामले की जांच के लिए धन शोधन का मामला दर्ज किया है, जिसके परिणामस्वरूप काले धन का सृजन हुआ. 

पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर दर्ज की थी प्राथमिकी

ईडी ने इस सिलसिले में धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PAMALA) के तहत मामला दर्ज किया है, जो झारखंड पुलिस द्वारा जून में राज्य की राजधानी रांची के बरियातू पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है. पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की थी, जो काम की तलाश में दलालों की मदद से बांग्लादेश से भारत में कथित तौर पर घुसपैठ कर आई थी. 

​यह भी पढ़ें:Good News: शिव भक्तों के लिए अच्छी खबर, देवघर में पहली बार हवाई दर्शन सेवा शुरू

वेश्यावृत्ति के लिए बांग्लादेश से भारत लाया गया

पुलिस ने इस मामले में पांच से छह महिलाओं को आरोपी के तौर पर नामजद किया गया था, जिन्हें एक स्थानीय रिसॉर्ट में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था. पुलिस प्राथमिकी में शिकायतकर्ता महिला के हवाले से कहा गया है कि उन्हें ब्यूटी सैलून में नौकरी दिलाने का वादा करके वेश्यावृत्ति के लिए बांग्लादेश से भारत लाया गया था.

इनपुट: भाषा

यह भी पढ़ें:झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का दिखा अजब अंदाज, खुद बनाई चाय

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news