Jharkhand Weather Update: झारखंड में अगले 48 घंटों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1346344

Jharkhand Weather Update: झारखंड में अगले 48 घंटों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश हो सकती है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बादल गरजने और वज्रपात की संभावना बनी हुई है. 

 

(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में बीते दिनों में ठीक ठाक बारिश दर्ज की गई है. वहीं, शनिवार के दिन भी राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश हो सकती है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बादल गरजने और वज्रपात की संभावना बनी हुई है. 

येलो अलर्ट जारी
वहीं, झारखंड में बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन के चलते रांची समेत कई इलाकों में इसका असर दिखाई दे रहा है. जिसमें बने हल्के दबाव के कारण राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार के दिन भारी बारिश हो सकती है.  राज्य में 11 सितंबर को दक्षिण पूर्वी, कोल्हान और संथाल के इलाकों में साथ ही उत्तर पूर्वी कोयांचल के कई इलाकों में भारी बारिश और बादल गरजने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा 12 सितंबर के दिन राज्य के उत्तरी छोटानागपुर और राजधानी रांची के आस पास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 12 सितंबर के दिन राज्य के उत्तरी हिस्सों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

15 जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने 14 और 15 सितंबर को लेकर भी अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 15 सितंबर तक राज्य के कई हिस्सों में बारिश के आसार बने हुए है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 15 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार   इसका असर बोकारो, चतरा, देवघर, दुमका, हजारीबाग, लातेहार, लोहरदगा, रामगढ़, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, गोड्डा, खूंटी, पलामू, सरायकेला-खरसावां, पश्चिम सिंहभूम जिले के कुछ भागों में दिखाई देगा. 

सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई
बीते तीन महीने में राज्य में अच्छी बारिश की उम्मीद थी, लेकिन इस बार सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अभी तक अच्छी बारिश पूर्वी सिंहभूम में दर्ज की गई है. यहां पर 6 प्रतिशत से अधिक बारिश दर्ज की गई है. जबकि पश्चिमी सिंहभूम में तीन प्रतिशत से कम बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा राजधानी में भी 7 प्रतिशत से कम बारिश हुई है. जिसमें से सबसे कम बारिश पाकुड़ में दर्ज की गई है. इसके अलावा साहेबगंज में 62 प्रतिशत कम बारिश, गढ़वा, गोड्डा व जामताड़ा में 50 प्रतिशत से कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, 18 जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी

Trending news