Jharkhand में नहीं सुधरे हालत तो बढ़ेगा Lockdown! कोरोना आकंड़ों पर हेमंत सरकार की नजर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar890459

Jharkhand में नहीं सुधरे हालत तो बढ़ेगा Lockdown! कोरोना आकंड़ों पर हेमंत सरकार की नजर

Jharkhand Corona News: संक्रमण के आंकड़ों में कमी आती है तो फिलहाल लॉकडाउन खत्म किया जा सकता है.और यदि आंकड़ों में कमी नहीं आई तो फिर इसे बढ़ाया भी जा सकता है.

कोरोना के आंकडे़ पर सरकार रख रही है नजर.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर लगातार अपना पांव पसारता जा रहा है. हर नए दिन के साथ संक्रमित लोगों के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसेक साथ ही राज्य में मौत की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. पूरे झारखंड राज्य में 2 लाख से अधिक संक्रिमतों की संख्या पहुंच चुकी है. हालांकि, इनमें से डेढ़ लाख के करीब लोग ठीक भी हो चुके हैं. ऐसे में संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार के द्वारा लॉकडाउन भी लागू है.

इधर, आज लॉकडाउन का पांचवा दिन है. सरकार के द्वारा लॉकडाउन वीक को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह रखा गया है. वहीं, जानकारी के अनुसार, संक्रमण के आंकड़ों में कमी आती है तो फिलहाल लॉकडाउन खत्म किया जा सकता है. और अगर आंकड़ो में कमी नहीं आई तो फिर इसे बढ़ाया भी जा सकता है. 

वहीं, राज्य  में पिछले 24 घंटे में 5903 नए संक्रमित मिले. जबकि राज्य में कोरोना के कारण 103 लोगों की मौत हुए है. रविवार के आंकड़े आने के बाद राज्य में संक्रमितों का संख्या 2 लाख से ऊपर चली गई है. जबकि कल यानि रविवार को 3287 लोग कोरोना से ठीक होकर घर लौट गए. 

ये भी पढ़ें-Ranchi: शवदाह पर पड़ा कोरोना का 'साया',अंतिम संस्कार के लिए भटक रहे शव!

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राजधानी रांची क्षेत्र बना हुआ है. यहां पिछले दिन भी कोरोना के सबसे ज्यादा 1494 केस मिले. जबकि बाकी जिलों से भी कोरोना के केस मिल रहे हैं. पूर्वी सिंहभूम से 702 नए संक्रमित मिले. पिछले 24 घंटे में रांची में सबसे ज्यादा 43 लोगों की जान गई. इसके अलावा पूर्वी सिंहभूम में 16, कोडरमा में 7, रामगढ़ में 5 धनबाद व लातेहार में 4-4, गिरिडीह, हजारीबाग, पलामू व सरायकेला-खरसावां में 3-3,पश्चिमी सिंहभूम व जामताड़ा में 2-2, बोकारो, चतरा, देवघर, दुमका, गोड्‌डा, गुमला, खूंटी और लोहरदगा में 1-1 मौत हुई है. 

रविवार के आंकडे आने के बाद झारखंड में कुल 2,01,747  कोरोना के पॉजिटिव मामले हो गए हैं. जिसमें से 48,105 कोरोना के सक्रिय मामले हैं. वहीं, कोरोना से 1,51,651 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि राज्य में कोरोना के कारण झारखंड में 1991 लोगों की मौत हो गई है.

Trending news