Karam Festival: धूमधाम से मनाया गया ‘करम’ पर्व, मांदर की थाप पर थिरके सीएम सोरेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1887582

Karam Festival: धूमधाम से मनाया गया ‘करम’ पर्व, मांदर की थाप पर थिरके सीएम सोरेन

Karam Festival: झारखंड की राजधानी रांची सहित पूरे राज्य में बड़े ही धूमधाम से करम पर्व मनाया गया.इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन भी मांदर की थाप पर थिरकते हुए नजर आए.

Karam Festival: धूमधाम से मनाया गया ‘करम’ पर्व, मांदर की थाप पर थिरके सीएम सोरेन

रांची: Karam Festival:  राजधानी रांची सहित राज्यभर में आज करम महोत्सव की धूम देखने को मिला. इसी कड़ी में विमेन्स कॉलेज रांची में करम महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे मुख्यमंत्री का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री मांदर का थाप देते हुए भी नजर आए हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री ने आदिवासी समाज को एकजुट रहने का संदेश देते हुए आदिवासी बच्चों के लिए मल्टी स्टोरेज हॉस्टल बनाने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज प्रकृति का उपासक है लेकिन आज राजधानी सहित पूरी दुनिया में प्रकृति से खिलवाड़ हो रहा है. जिसका खामियाजा भी लोग महसूस कर रहे हैं. पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें प्राकृतिक संसाधनों से अपना रिश्ता मजबूत करते हुए उन्हें कैसे बचाया जाए इस पर सोने और अमल करने की जरूरत है.

सीएम सोरेन ने कहा कि आदिवासी समाज बहुत पिछड़ा है और प्रिमिटिव ट्राइब्स के बच्चे भी बहुत कम बचे हैं लेकिन सरकार की कोशिश है कि पूरे समाज को कैसे आगे ले जाया जा सके. इसके लिए विभिन्न योजनाओं को लाया गया है .मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वक्त बहुत कम है और चुनौतियां बहुत है और उन चुनौतियों को पार करते हुए मंजिल तक पहुंचना है. इसके लिए एकजुटता की जरूरत है. क्योंकि हमारे पूर्वजों ने किसी के सामने आत्मसमर्पण नहीं किया भले ही वह शहीद हो गए.

इधर करम पर्व के मौके पर विमेंस कॉलेज में करम पर्व मनाने आये छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारे आदिवासी बच्चे जर्जर व्यवस्था में रहने को मजबूर हैं. लेकिन सरकार ने यह फैसला लिया है कि आदिवासी के सभी स्कूल और हॉस्टल्स का जीर्णोद्धार किया जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री ने आदिवासी बच्चे बच्चियों के लिए हर सुविधाओं से लैस मल्टी स्टोरेज हॉस्टल बनाने की भी घोषणा की.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: महज 500 रुपये के लिए कर डाली 2 साल के मासूम की हत्या, किडनी निकालने की थी तैयारी

Trending news