Jharkhand News Highlights: घर बैठे App से जानें बूथ पर लगी लंबी लाइन का ताजा अपडेट, पढ़ें झारखंड से जुड़ी हर खबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2261286

Jharkhand News Highlights: घर बैठे App से जानें बूथ पर लगी लंबी लाइन का ताजा अपडेट, पढ़ें झारखंड से जुड़ी हर खबर

Jharkhand News Highlights Hindi: झारखंड की हर खबर को हम आप तक सबसे तेज और सटीट अंदाज में पहुंचाते रहे हैं. ऐसे में हमारा प्रयास है कि राज्यभर की बड़ी खबरों को आप तक सबसे पहले पहुंचाया जाएं. लिहाजा, नीचे जानें झारखंड से जुड़ी हर अपडेट.

Jharkhand News Live
LIVE Blog

Jharkhand News Today: झारखंड चुनावी मौसम में ED की कार्रवाई से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है. तो वहीं राज्य में बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. बता दें कि रांची समेत कई जिलों में मौसम विभाग की ओर से बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावे झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद अब ईडी टेंडर में कमीशनखोरी मामले में ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व सचिव मनीष रंजन को पूछताछ के लिए बुलाया है. उनसे आज (शुक्रवार, 24 मई) को पूछताछ होगी. ऐसे में खबर झारखंड की सियासत या चुनावी रण में वार-पटलवार का अपडेट, हम आपको झारखंड से जुड़ी पल-पल की हर अपडेट देंगे...

24 May 2024
12:53 PM

Ranchi News: घर बैठे App से जानें बूथ पर लगी लंबी लाइन का ताजा अपडेट

अब वोटर्स घर बैठे ही मतदान केंद्र पर लगी लंबी लाइनों की स्थिति जान सकते हैं. इसके लिए ज़िला प्रशासन ने मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए Booth Queue Status (BQS) ऐप तैयार किया है. इस ऐप के जरिए मतदाता रांची, हटिया और कांके विधानसभा क्षेत्र के बूथों का लाइव स्टेटस जान सकते हैं. इसके अलावा '8007120120' पर Vote लिखकर मैसेज सेंड करके भी लाइव स्टेटस की जानकारी ले सकते हैं.

12:43 PM

Ranchi News: EPIC नहीं होने पर 12 वैकल्पिक दस्तावेजों से कर सकते हैं मतदान

मतदान के लिए वोटर लिस्ट में नाम दर्ज होना ज़रूरी है. हालंकि ईपीआईसी (EPIC) नहीं होने पर भी 12 अन्य वैकल्पिक दस्तावेज को दिखा कर मतदान किया जा सकता है. बता दें कि रांची लोकसभा क्षेत्र में 25 मई 2024 यानी कि कल मतदान होगा.

12:22 PM

Giridih News: आकाशीय बिजली बनी काल 

गिरिडीह के मधुबन थाना क्षेत्र के अतकी पंचायत में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब तंडियापार टोला में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेजा.

12:11 PM

Giridih News: मतदानकर्मी होंगे बूथों के लिए रवाना  

झारखंड के गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में कल यानी कि 24 मई को मतदान होगा. लिहाजा, आज ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदानकर्मियों को अलग-अलग बूथों के लिए रवाना किया जाएगा.

12:00 PM

Jharkhand News: मंत्री आलमगीर आलम से जारी रहेगी पूछताछ 

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम की एक्सटेंडेड रिमांड अवधि का आज दूसरा दिन है. ऐसे में आलमगीर आलम से कमीशन खोरी से संबंधित पूछताछ जारी रहेगी. इस दौरान मंत्री आलमगीर आलम के स्वास्थ्य पर भी नजर रखी जाएगी. बता दें कि टेंडर घोटाला और कमीशनखोरी के आरोप में मंत्री आलमगीर आलम की 15 मई को गिरफ्तारी हुई थी.

11:49 AM

Jharkhand Weather: बारिश से निपटने के लिए चुनाव आयोग तैयार

कल यानी कि 25 मई को रांची समेत राज्य भर में मौसम का मिजाज बदला रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी समेत कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. लिहाजा, बारिश की भी संभावना को देखते हुए पोलिंग बूथ पर निर्वाचन आयोग की ओर से विशेष व्यवस्था करने की योजना है. बताया जा रहा है कि सभी पोलिंग कर्मियों को जल्द से जल्द पोलिंग स्टेशन पर भेजने का निर्देश जारी किया है.

11:40 AM

Ranchi News: राजधानी रांची में धारा 144 लागू  

झारखंड की राजधानी रांची में चुनाव को लेकर ज़िला प्रशासन मुस्तैद को गई है. इसी बीच खबर आ रही है कि राजधानी में 25 मई रात 9:00 बजे तक धारा 144 लागू कर दिया गया है. इस संबंध में एसडीओ कुमार उत्कर्ष ने आदेश जारी किया है. बता दें कि चुनाव के दौरान बूथों पर कब्जा करने, बोगस मतदान जैसी गतिविधियों पर नियंत्रण पाने की तैयारी कर ली गई है.

11:39 AM

Jharkhand News: ED की रडार पर मनीष रंजन

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद अब ईडी टेंडर में कमीशनखोरी मामले में ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व सचिव मनीष रंजन को पूछताछ के लिए बुलाया है. उनसे आज (शुक्रवार, 24 मई) को पूछताछ होगी.

Trending news