JSSC Recruitment 2022: JSSC में TGT, PGT में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकेंसी, जाने पूरी डिटेल्स
Advertisement

JSSC Recruitment 2022: JSSC में TGT, PGT में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकेंसी, जाने पूरी डिटेल्स

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह JSSC ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर  jssc.nic.in इस लिंक पर क्लिक करके अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (JSSC Recruitment 2022) के लिए आवेदन 25 अगस्त से शुरू हो जाएंगे. 

 

(फाइल फोटो)

JSSC Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. जिसके लिए JSSC ने TGT, PGT के भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह JSSC ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर  jssc.nic.in इस लिंक पर क्लिक करके अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (JSSC Recruitment 2022) के लिए आवेदन 25 अगस्त से शुरू हो जाएंगे. 

वहीं, इच्छुक व योग्य उम्मीदवार सीधे दिए गए इस लिंक https://jssc.nic.in/ पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं. वहीं, लिंक पर जाकर JSSC TGT PGT Recruitment 2022 Notification PDF ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं. JSSC Recruitment 2022 में भर्ती के लिए कुल 2855 पदों को भरा जाएगा. 

आवेदन की मुख्य तारीख 
शुरुआत तारीख- 25 अगस्त
अंतिम तारीख- 23 सितंबर

आवेदन के लिए रिक्ति विवरण
कुल पदों की संख्या- 2855
TGT- 718
PGT- 2137

आवेदन के लिए योग्यता मानदंड

TGT में आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लगभग 50 प्रतिशत अंक प्राप्त हो. प्राप्त अंकों के साथ उम्मीदवार ग्रेजुएट और बी.एड\ बी.ई.एल.एड आवश्यक है. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास झारखंड TET/ CTET का सर्टिफिकेट सबसे महत्वपूर्ण हैं. 

वहीं, PGT में आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में संबंधित विषय मास्टर डिग्री होना आवश्यक है. जिसमें उम्मीदवार को ओबीसी श्रेणी के लिए 50 प्रतिशत अंक और एससी / एसटी कैटेगरी के लिए 45 प्रतिशत अंकों के होने चाहिए.

आवेदन के लिए शुल्क
सामान्य- 100 रुपये
एससी/एसटी - 50 रुपये

ये भी पढ़िये: Indian Railway: इंटरलॉकिंग के काम की वजह से 24 ट्रेनों के रूट में हुआ बदलाव, यहां देखें लिस्ट

Trending news