सीएम साहब! जब जिंदा बचेंगे तभी नौकरी करेंगे, उत्पाद कांस्टेबल भर्ती में अब तक 12 कैंडिडेट्स की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2411119

सीएम साहब! जब जिंदा बचेंगे तभी नौकरी करेंगे, उत्पाद कांस्टेबल भर्ती में अब तक 12 कैंडिडेट्स की मौत

Jharkhand Excise Constable Recruitment: झारखंड आबकारी पुलिस भर्ती के लिए 22 अगस्त से राज्य के कई हिस्सों में शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान कम से कम 12 अभ्यर्थियों की मौत हो गई है. वहीं,पुलिस ने बताया कि कैंडिडेट्स की मौत की वजह जानने की कोशिश की जारी है.

उत्पात कांस्टेबल बहाली में भाग ले रहे कैंडिडेट

Excise Constable Recruitment Jharkhand: झारखंड में अलग-अलग सेंटरों पर उत्पाद सिपाही की बहाली चल रही है. इसके लिए दौड़ का आयोजन किया गया है. उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान 12 कैंडिडेट्स की मौत हो गई. झारखंड पुलिस मुख्यालय के अनुसार, दुर्भाग्यवश शारीरिक एग्जाम लेने के दौरान कुछ केंद्रों पर कुछ एक कैंडिडेट की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि इस मामले को लेकर यूडी कांड दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि कैंडिडेट्स की मौत की वजह जानने की कोशिश की जारी है. हादसे के बाद से हर एग्जाम सेंटर पर एक मेडिकल टीम, पर्याप्त संख्या में मेडिकल बेड और एंबुलेंस का इंतजाम किया गया है. साथ ही अब सभी परीक्षा केंद्रों पर ओआरएस पैकेट भी उपलब्ध कराया गया हैं. 

पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) अमोल वी. होमकर ने बताया कि 30 अगस्त, 2024 दिन शुक्रवार तक कुल 1,27,772 कैंडिडेट शारीरिक दक्षता एग्जाम में शामिल हुए थे, जिनमें से 78,023 पास हुए हैं. झारखंड आबकारी कांस्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के तहत शारीरिक दक्षता एग्जाम 22 अगस्त, 2024 को रांची, हजारीबाग, गिरिडीह, पूर्वी सिंहभूम, साहेबगंज और पलामू जिलों के 7 सेंटरों पर आयोजित किया गया था. 

होमकर ने बताया कि पलामू में 4, गिरिडीह और हजारीबाग में 2-2, रांची के जगुआर सेंटर पर दो, पूर्वी सिंहभूम के मुसाबनी पर एक और साहेबगंज केंद्र पर एक कैंडिडेट की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि ये मौतें कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें:खेसारी लाल यादव और पवन सिंह को टेंशन देने आ गया झारखंड का ये सुपरस्टार!

वहीं, पलामू में बहाली प्रक्रिया में भाग लेने वाले रांची के ओरमांझी निवासी अजय महतो की भी इलाज के दौरान रिम्स में मौत हो गई. मृतक अजय पिछले दो साल से ज्यादा वक्त से खुद मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण भी करता था और सरकारी नौकरी के लिए तैयारी भी करता था. 

यह भी पढ़ें:साहब मैं तो जिंदा भी नहीं हूं! फिर भी बिजली चोरी का करा दिया FIR, विभाग का कारनामा

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news