साहब मैं तो जिंदा भी नहीं हूं! फिर भी बिजली चोरी का करा दिया FIR,बिजली विभाग का कारनामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2410483

साहब मैं तो जिंदा भी नहीं हूं! फिर भी बिजली चोरी का करा दिया FIR,बिजली विभाग का कारनामा

Jehanabad News: बिहार में बिजली विभाग का कारनामा सुनेंगे तो आप दांतों तले अंगुली दबा लेंगे. सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि विभाग आखिर ऐसा कैसे कर सकता है. दरअसल, बिजली विभाग ने एक मृत शख्स पर बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवा दिया है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Jehanabad: बिहार के जहानाबाद में बिजली विभाग का अजीबो गरीब कारनामा सामने आया है. जहां एक मृतक व्यक्ति पर बिजली चोरी करने का प्राथमिकी दर्ज (FIR) करा दी है. मामला कल्पा थाना क्षेत्र के गोनसा गांव का है. बिजली विभाग के इस कारनामे से हर कोई हैरान है.

दरअसल, बिजली विभाग के जेई रोशन जमाल ने गोनसा गांव में बिजली चेकिंग करने गए थे, जहां उन्होंने बिजली चोरी करने के मामले में गांव के पांच लोगों के खिलाफ जुर्माना करते हुए प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराई, लेकिन इसमें एक ऐसे व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज करा दी. जिसकी मौत वर्ष 2018 में हो गयी थी. मृतक व्यक्ति शिवजी सिंह बताए जाते है. 

मृतक के विधवा पत्नी ने बताया कि वह चौका बर्तन का काम कर अपना और अपने दो बच्चों को किसी तरह भरण पोषण कर रही है. इसी बीच जब हम दूसरे के यहां काम करने गयी थी. घर में कोई नहीं था, तभी बिजली विभाग ने छापेमारी कर घर का कनेक्शन काट दिया और 40 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए मेरे मरे हुये पति पर प्राथमिकी दर्ज करा दी. 

ग्रामीणों ने बताया कि इसके पति को मरे हुए 6 साल से अधिक हो गए है. पीएम आवास योजना का लाभ तो मिला, लेकिन पैसे के अभाव में छत की ढलाई भी नहीं हो पाई है. विधवा महिला काफी गरीब है. घर मे एक बल्व जलाती थी. इसी बीच बिजली विभाग की टीम ने छापेमारी कर 40 हजार का जुर्माना लगाते हुए इनके मृत पति पर एफआईआर दर्ज करा दिया है.

इधर, इस संबंध में पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था, जिसमें एक मृत व्यक्ति का नाम दिया गया है. जिसकी अनुसंधान में यह बातें सामने आई है. उन्होंने बताया कि उनके परिजनों से डेथ सर्टिफिकेट की मांग की गई है और आगे अपने वरीय अधिकारियों को सूचित कर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: BJP के संपर्क में चिराग के 3 सांसद! RJD के दावों पर बीजेपी और जेडीयू का पलटवार

बहरहाल, बिजली विभाग के कारनामे से पुलिस भी इसी पसोपेश में है. आखिर बिजली चोरी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने कहां जाय. जहानाबाद बिजली विभाग का यह कारनामा चर्चा का विषय बना हुआ है. हर कोई इस पर बात कर रहा है. विभाग की लापरवाही पर कार्रवाई की मांग कर रहा है.

रिपोर्ट: मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें: जाति आधारित गणना पर आर-पार के मूड में RJD, 1 सितंबर को पूरे बिहार में धरना

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news