SDM के रियलिटी चेक में गायब मिले धरती के भगवान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2407118

SDM के रियलिटी चेक में गायब मिले धरती के भगवान

Motihari News: बिहार के मोतिहारी में जब एसडीएम रियलिटी चेक करने के लिए जमीन पर उतरी तो हकीकत जान खुद भी बिल्कुल हैरान रह गई. दरअसल जब सिकरहना की एसडीएम सुश्री निशा ग्रेवाल ये पता करने निकली की सरकार द्वारा आम लोगों के लिए जो स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. वो उन लोगों को कितना मिलता है, मिलता भी है कि नहीं? या फिर उसकी क्या स्थिति है, उसे जानने अस्पताल गई को ड्यूटी में होने के बावजूद सभी तीनों डॉक्टर अस्पताल में मौजूद ही नहीं थे.

SDM के रियलिटी चेक में गायब मिले धरती के भगवान

Motihari News: मोतिहारी में लोगों के लिए सरकार के द्वारा उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ आम लोगों को कितना मिलता है. इसका रियलिटी चेक करने जब सिकरहना की एसडीएम सुश्री निशा ग्रेवाल निकली तो व्यवस्था की हकीकत को देखकर खुद भी हैरान रह गई. बनकटवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर एक दो नहीं तीन डॉक्टर की ड्यूटी थी पर एक भी डॉक्टर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मौजूद नहीं थे.

यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी से लेकर डॉ गायब दिखे. एसडीएम के औचक निरीक्षण में धरती के तीन भगवान गायब मिले. जिसमें डॉ शमशेर, डॉ आशुतोष और डॉ राम नरेश यादव ड्यूटी से गायब थे. एसडीएम ने जब डॉ आशुतोष को फोन लगाया तो आशुतोष ने डॉ शमशेर के बाबत नमाज का बहाना बनाया, तो खुद के ट्रेनिंग और प्रभारी ने मीटिंग में होने की बात बताई. पर एसडीएम जो कि खुद एक आई ए एस भी है वो कहा ये बात मानने वाली थी.

ये भी पढ़ें: कोसी ने बरपाया अपना कहर, रेलवे स्टेशन को पीड़ितों ने बनाया अपना आशियाना

एसडीएम ने गायब डॉक्टरों को फोन लगाया और नमाज वाले डॉक्टर से नमाज का फोटो भेजने को कहा. वहीं, एसडीएम ने ट्रेनिंग वाले डॉक्टर से ट्रेनिंग का पत्र भेजने को कहा. एसडीएम ने नमाज वाले डॉक्टर से कहा कब तक आएंगे नमाज पढ़कर हम यहीं वेट कर लेते हैं. वहीं, खुद को मीटिंग में बताने वाले डॉक्टर को एसडीएम ने कहा हमें अपना मीटिंग का लेटर चाहिए, फोटो भेजिए. एसडीएम ने तीनों डॅाक्टरों को फोटो भेजने के लिए कहा, जिस वजह से ड्यूटी में होने के बावजूद वो अस्पताल में मौजूद नहीं थे. 

ये भी पढ़ें: दरभंगा एयरपोर्ट ने बनाया रिकॉर्ड, 23 लाख लोग भर चुके हैं उड़ान, सांसद ने कही ये बात

एसडीएम ने सभी गायब डॉक्टर से कहा अगर आपने बिना प्रूफ किसी भी वजह को मेरे सामने पेश किया, तो मैं आप लोगों के खिलाफ एक्शन लुंगी. हालांकि, जब तक एसडीएम बनकटवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रुकी रही तब तक ना तो नमाज वाले डॉक्टर नमाज की तस्वीर भेज सके और ना ही ट्रेनिंग वाले डॉक्टर ट्रेनिंग की लेटर भेज सकें. एसडीएम खुद भी आई ए एस है, लिहाजा एसडीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के नर्स से ड्यूटी से गायब डॉक्टरों का नाम पूछकर नोट किया. 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news