Parliamentary Elections 2024: क्या 2024 के संसदीय चुनावों में पुराना करिश्मा दोहरा पाएंगे सीएम योगी? पार्टी ने जीत के लिए दिया ये टारगेट
Advertisement
trendingNow11484590

Parliamentary Elections 2024: क्या 2024 के संसदीय चुनावों में पुराना करिश्मा दोहरा पाएंगे सीएम योगी? पार्टी ने जीत के लिए दिया ये टारगेट

BJP Mission UP for 2024: देश की बाकी पार्टियां जहां अभी वर्ष 2024 के संसदीय चुनावों के बारे में सोच ही रही हैं, वहीं बीजेपी ने अभी से इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी है. पार्टी नेतृत्व ने मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को दिल्ली बुलाकर उन्हें जीत के लिए सीटों का टारगेट दिया.

Parliamentary Elections 2024: क्या 2024 के संसदीय चुनावों में पुराना करिश्मा दोहरा पाएंगे सीएम योगी? पार्टी ने जीत के लिए दिया ये टारगेट

BJP Action Plan for Parliamentary Elections 2024: देश की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी बीजेपी (BJP) वर्ष 2024 के संसदीय चुनावों को लेकर एक्शन मोड में आ गई हैं. बाकी पार्टियां जहां अभी इस बारे में विचार कर ही रही हैं, वहीं बीजेपी ने इस बारे में सटीक प्लान बनाकर टारगेट भी सेट कर लिए हैं. पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस 80 लोकसभा सीटों वाले यूपी पर है. पार्टी की कोशिश है कि अगर यूपी से अधिकतम सीटें निकालने में एक बार फिर कामयाबी मिल गई तो अगले चुनाव में बाकी पार्टियों पर बड़ी बढ़त मिल जाएगी. 

वर्ष 2024 के बीजेपी ने शुरू किया मिशन यूपी

पार्टी ने वर्ष 2024 के मिशन यूपी (Mission UP) पर रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को अहम बैठक की. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली आवास पर आयोजित हुई बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे. बैठक का फोकस इस बात पर रहा कि यूपी में कैसे आगे बढ़ा जाए. जो जबरदस्त जीत 2019 के आम चुनावों में हासिल की थी, उसे एक बार (Parliamentary Elections 2024) फिर कैसे दोहराया जाए. सभी नेताओं ने इस बारे में अपने-अपने मत दिए और बूथ संगठन को मजबूत करने की बात कही. 

नए वर्गों में पैठ बढ़ाने की कोशिश

बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि पिछले चुनाव में 80 में से 75 सीटें जीतकर पार्टी अपने पीक पर पहुंच चुकी है. ऐसे में अगर उसे पुराना करिश्मा दोहराना है तो नए वर्गों के बीच अपनी स्वीकार्यता बढ़ानी होगी. उसे संगठन से ऐसे समुदाय जोड़ने होंगे, जो अब तक उससे दूर रहे हैं. साथ ही सरकारी स्कीमों का प्रचार-प्रसार आम जनता तक पहुंचाना होगा. पिछड़ों और दलितों को पार्टी से जोड़ने के तरीकों पर भी पार्टी में मंथन किया गया. 

सीएम योगी को दिया ये टारगेट

करीब ढाई घंटे तक चली बैठक में पार्टी हाईकमान ने यूपी के लिए सीटों का टारगेट भी सेट कर दिया. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में शामिल नेताओं ने कहा कि यूपी में 80 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें सभी पर जीत दर्द करने के लिए काम करने का मिशन (Mission UP) तय किया गया है. इस टारगेट को हासिल करने के लिए यूपी सरकार और प्रदेश संगठन को अभी से मिलकर मिशन में जुटने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही दूसरे दलों के साथ गठबंधन के मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा की गई. 

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news