अदालत के मामले का राजनीतिकरण नहीं करें कांग्रेस: भाजपा
Advertisement
trendingNow1278807

अदालत के मामले का राजनीतिकरण नहीं करें कांग्रेस: भाजपा

सरकार पर हमले के लिए सोनिया और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा ने शनिवार को कहा कि उनकी टिप्पणियों से लगता है कि वे ‘भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी नहीं हैं’ बल्कि ‘स्वतंत्रता सेनानी’ हैं। साथ ही पार्टी ने कांग्रेस से कहा कि अदालत के मामले का राजनीतिकरण नहीं करें।

अदालत के मामले का राजनीतिकरण नहीं करें कांग्रेस: भाजपा

नई दिल्ली : सरकार पर हमले के लिए सोनिया और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा ने शनिवार को कहा कि उनकी टिप्पणियों से लगता है कि वे ‘भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी नहीं हैं’ बल्कि ‘स्वतंत्रता सेनानी’ हैं। साथ ही पार्टी ने कांग्रेस से कहा कि अदालत के मामले का राजनीतिकरण नहीं करें।

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल को अदालत से जमानत मिलने के तुरंत बाद कांग्रेस प्रमुख ने मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया जिस पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि सड़क पर ‘नौटंकी’ कर वे ‘शर्मनाक तरीके से भ्रष्टाचार के लिए लड़ रहे हैं।’

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘अदालत के अंदर जो हुआ उस पर हम टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन अदालत के बाहर जो बयानबाजी हुई और जो नौटंकी हुई उस पर हम बात करना चाहेंगे। हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई होती है लेकिन देश के इतिहास में पहली बार हम भ्रष्टाचार के लिए लड़ते हुए देख सकते हैं, वह भी काफी शर्मनाक तरीके से।’

उन्होंने कहा, ‘देश ने भ्रष्टाचार के समर्थन में आज उनके आंदोलनकारी रवैये को देखा। लगता है कि वे भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी नहीं हैं बल्कि कोई महान स्वतंत्रता सेनानी हैं जो सड़कों पर उतरे हैं।’ उन्होंने कहा कि जो लोग ‘बेईमान’ हैं उन्हें ऐसे लोगों के तौर पर पेश किया जा रहा है कि उन्होंने कुर्बानियां दी हैं।

नकवी ने कहा कि नेशनल हेराल्ड का मामला पूरी तरह कांग्रेस का था और सोनिया और राहुल को अदालत ने समन किया न कि भाजपा मुख्यालय ने।

उन्होंने कहा, ‘भाजपा और सरकार को इससे कोई लेना देना नहीं है। वे अदालत के मामले पर राजनीति कर रहे हैं।’ उन्होंने आरोप लगाए कि कांग्रेस ने इस कारण संसद नहीं चलने दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और ‘भ्रष्टाचार एक दूसरे के लिए बने हैं’ और भाजपा जब ‘कांग्रेस मुक्त’ भारत का आह्वान करती है तो इसका मतलब होता है भ्रष्टाचार मुक्त भारत।

Trending news