Uttat Pradesh: योगी कैबिनेट में बड़े बदलाव की तैयारी, BJP संगठन महामंत्री ने मांगा फीडबैक
Advertisement

Uttat Pradesh: योगी कैबिनेट में बड़े बदलाव की तैयारी, BJP संगठन महामंत्री ने मांगा फीडबैक

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने स्पष्ट कर दिया है कि 2022 विधान सभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश विधान सभा में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ पहले की तरह नेतृत्व करते रहेंगे.

Uttat Pradesh: योगी कैबिनेट में बड़े बदलाव की तैयारी, BJP संगठन महामंत्री ने मांगा फीडबैक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जल्द होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) तैयारियों में जुटी हुई है. इसी बीच सूत्रों ने जानकारी दी है कि BJP योगी कैबिनेट में बड़े बदलाव करने की तैयारी कर रही है. संभावना है कि इसी महीने के आखिर में मंत्रीमंडल में बदलाव किया जा सकता है. बीजेपी के संगठन महामंत्री बी. एल. संतोष ने हाल ही में लखनऊ के बड़े पार्टी नेताओं से फीडबैक भी मांगा था.

'यूपी असेंबली में नहीं होगा बदलाव'

हालांकि मंथन के बाद बीजेपी ने ये स्पष्ट कर दिया है कि 2022 के चुनावों से पहले यूपी असेंबली (UP Assembly) में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में ही ये चुनाव लड़ा जाएगा. वो ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे. उसी तरह फिलहाल संगठन प्रमुख यानी प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव को भी नहीं बदला जाएगा. वो इस चुनाव में भी पार्टी का नेतृत्व करेंगे.

ये भी पढ़ें:- जूही चावला को बड़ा झटका, HC ने खारिज की 5G के खिलाफ याचिका; लगाया 20 लाख का जुर्माना

7 नए मंत्रियों को किया जाएगा शामिल!

आपको बता दें कि बंगाल चुनाव और पंचायत चुनाव नतीजों के बाद यूपी में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज हैं. प्रदेश में फिलहाल 53 मंत्री हैं. मंत्रिमंडल में 60 मंत्री हो सकते हैं. इस लिहाज से, 7 मंत्रियों को और शामिल किया जा सकता है. कोरोना से तीन मंत्रियों चेतन चौहान, कमला रानी वरुण और विजय कश्यप की मौत हो चुकी है यानी 3 मंत्री तो इनकी जगह पर बन सकते हैं. हाल ही में गुजरात काडर के रिटायर्ड IAS अधिकारी एके शर्मा को विधान परिषद सदस्य बनाया गया है. उन्हें मंत्रिमंडल में बड़ा पद मिलने की चर्चा हैं.

LIVE TV

Trending news