BJP ने लोक सभा सांसदों को जारी किया व्हिप, 22 मार्च को ये अहम बिल ला सकती है सरकार
Advertisement
trendingNow1869253

BJP ने लोक सभा सांसदों को जारी किया व्हिप, 22 मार्च को ये अहम बिल ला सकती है सरकार

मुख्य सचेतक राकेश सिंह द्वारा लोक सभा सांसदों को एक तीन-लाइन का व्हिप जारी किया गया है. व्हिप में BJP के सभी लोक सभा सांसदों से 22 मार्च को पूरे दिन सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिए कहा गया है. 

 

फाइल फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने लोक सभा सांसदों के लिए 22 मार्च के लिए व्हिप जारी किया है. सूत्रों का कहना है कि सरकार इस दिन इंफ्रास्ट्रक्चर फंडिंग  (Infrastructure Funding) के लिए नए बैंक बनाने से जुड़े बिल ला सकती है. इसके अलावा दो अन्य बिल लाने की तैयारी है.

'सभी लोक सभा सांसद उपस्थित रहें'

मुख्य सचेतक राकेश सिंह की ओर से जारी तीन लाइन के व्हिप में कहा गया है, '22 मार्च को लोक सभा में कुछ अति महत्वपूर्ण विधायी कार्य चर्चा एवं पारित करने के लिए लाए जाएंगे. ऐसे में पार्टी के सभी लोक सभा सांसदों से निवेदन है कि वे 22 मार्च को पूरे दिन सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर सरकार के पक्ष में मतदान करें.'

कैबिनेट में लिया गया था फैसला

बता दें, हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट ने डेवलपमेंट फाइनेंस इंस्टिट्यूशन (DFI) से जुड़े विधेयक को मंजूरी दी है. नेशनल बैंक की तरह काम करने वाले ये इंस्टिट्यूशन बड़े इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रोजेक्‍ट्स की फंडिंग करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्‍यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में ऐसे बैंक बनाने का ऐलान किया था जो इंफ्रास्ट्रक्चर फंडिंग करेंगे, सरकार अब इन बैंकों के लिए बिल ला सकती है. 

यह भी पढ़ें: Delhi Lucknow Shatabdi Express की जेनरेटर कार में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग 

दूसरी तरफ शनिवार को लोक सभा में भाजपा के एक सांसद ने बढ़ती आबादी को देश के समक्ष गंभीर संकट बताते हुए केंद्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population control law) बनाने की मांग की है. शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए भाजपा सांसद संजय सेठ ने कहा कि देश में बढ़ती आबादी बड़ा संकट बनती जा रही है, ऐसे में सरकार को देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि दो बच्चों के मानदंड को लागू करना चाहिए. इसका उल्लंघन करने वालों को सरकारी सुविधाएं नहीं मिलें और चुनाव नहीं लड़ सकें. ऐसा प्रावधान किया जाना चाहिए. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news