Himanta Biswa Sarma होंगे Assam के अगले CM, चुने गए बीजेपी विधायक दल के नेता
topStorieshindi

Himanta Biswa Sarma होंगे Assam के अगले CM, चुने गए बीजेपी विधायक दल के नेता

असम के लिए अगले मुख्‍यमंत्री का चुनाव हो गया है. हेमंत बिस्वा सरमा अब राज्‍य के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे. 

Himanta Biswa Sarma होंगे Assam के अगले CM, चुने गए बीजेपी विधायक दल के नेता

गुवाहाटी: असम (Assam) के मुख्‍यमंत्री पद के लिए नाम तय हो गया है. अब हेमंत बिस्वा सरमा राज्‍य के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे. उन्‍हें बीजेपी के विधायक दल का नेता भी चुन लिया गया है. इससे पहले सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने राज्‍यपाल जगदीश मुखी को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया था. वहीं अगले मुख्‍यमंत्री के चुनाव के लिए हुई बीजेपी के विधायक दल की बैठक में बीजेपी के नेता बीएल संतोष, बैजयंत जय पांडा और अजय जम्वाल मौजूद थे. इससे पहले नई दिल्‍ली में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्‍व ने मुख्‍यमंत्री के नाम पर चर्चा करने के लिए बैठकें की थीं. 

बैठक में मौजूद रहे पर्यवेक्षक 

विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे. इससे पहले बैठक के इंतजाम देखने के लिए बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने शनिवार की शाम को विधानसभा का दौरा किया था.

यह भी पढ़ें: यूपी के BJP MLA सुरेंद्र सिंह ने Corona से बचने दी अनूठी सलाह, कहा- ठंडे पानी के साथ पिएं Cow urine

दिल्‍ली में चला था बैठकों का दौर 

इससे पहले शनिवार को असम के मुख्‍यमंत्री के नाम पर चर्चा करने के लिए दिल्‍ली में बैठकों का दौर चला था. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के घर पर हुई हाई लेवल बैठक में अमित शाह (Amit Shah), सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal), हेमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) मौजूद रहे थे. बता दें कि असम के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सर्बानंद सोनोवाल और हिमंता बिस्वा सरमा के नाम की चर्चा जोरों पर थी. वैसे तो पार्टी ने चुनाव प्रचार के दौरान सोनोवाल को सीएम उम्मीदवार नहीं बनाया था लेकिन बीजेपी के नेताओं ने कहा था कि पार्टी उनके नेतृत्व में ही चुनाव लड़ रही है. 

 

Trending news