संसद पहुंचा Nusrat Jahan की शादी का विवाद, BJP सांसद Sanghmitra Maurya ने की ये मांग
Advertisement

संसद पहुंचा Nusrat Jahan की शादी का विवाद, BJP सांसद Sanghmitra Maurya ने की ये मांग

TMC MP Nusrat Jahan marital status issue: बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने टीएमसी की नेता नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है. स्पीकर ओम बिड़ला (Lok Sabha Speaker Om Birla) को एक पत्र लिखकर उन्होंने ऐसा अनुरोध किया है. 

 

फोटो साभार: (IANS)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) से तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की शादी का मसला (Nusrat Jahan marital status issue) अब लोकसभा तक जा पहुंचा है. ताजा मामले में बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य (Sanghmitra Maurya) ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) को चिट्ठी लिखी है. पत्र में उन्होंने नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है. 

  1. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से हुई मांग
  2. 'नुसरत जहां की सदस्यता रद्द हो': संघमित्रा
  3. वैवाहित स्थिति की गलत जानकारी देने का आरोप

सदन की गरिमा धूमिल हुई: संघमित्रा

संघमित्रा मौर्य ने अपने पत्र में लिखा, 'नुसरत जहां का ये आचरण अमर्यादित है. शादी के इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर उन्होंने अपने मतदाताओं को भी धोखे में रखा. उनके इसी आचरण की वजह से हाउस की गरिमा भी धूमिल हुई है. ऐसे में इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए, साथ ही जांच कर नुसरत जहां पर एक्शन लिया जाना चाहिए.'

पत्र में उन्होंने लिखा कि संसद में पहले दिन दुल्हन की तरह तैयार होकर आना आखिर क्या साबित करता था. संघमित्रा ने इस दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का नुसरत जहां के रिसेप्शन में शामिल होने का जिक्र करते हुए अपनी बात आगे बढ़ाई.  

VIDEO-

ये भी पढ़ें- क्या Corona Vaccine से पुरुष हो जाएंगे नपुंसक और महिलाएं बांझ? सरकार ने कहा- कोई वैज्ञानिक आधार नहीं

कैसे हुई विवाद की शुरुआत?

आपको बताते चलें अभिनय की दुनिया से राजनीति में आईं नुसरत जहां की शादी शुरुआत से ही विवादों में रही है, जब निखिल जैन के साथ उनकी शादी की खबरें सामने आईं थी तो उनके खिलाफ फतवा जारी हुआ था. उनके संसद में सिंदूर लगाकर पहुंचने पर भी जमकर विवाद हुआ था. हाल ही में नुसरत जहां ने कहा था कि ये शादी विदेश में हुई और जिसके कोई मायने नहीं हैं लिहाजा उन्हें तलाक लेने की भी जरूरत नहीं है. जबकि निखिल जैन की ओर से इस मामले को लेकर कई अलग बातें की गईं थी.

LIVE TV

 

Trending news