राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में PM मोदी देंगे 'विजय मंत्र', विधान सभा चुनावों समेत कई मुद्दों पर चर्चा
Advertisement
trendingNow11022367

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में PM मोदी देंगे 'विजय मंत्र', विधान सभा चुनावों समेत कई मुद्दों पर चर्चा

BJP NE MEET: बैठक में यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव पर विशेष चर्चा होगी. यूपी, उत्तराखंड और गोवा में जीतने के लिए बीजेपी (BJP) पूरा जोर लगा रही है. इसलिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी (NE) की ये बैठक बेहद अहम है. 

दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है...

नई दिल्ली: साल 2022 में पांच राज्यों के चुनावी समर की तैयारी के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (NE) की अहम बैठक NDMC कन्वेंशन सेंटर में शुरू हो गई है. इस मीटिंग में करीब 124 सदस्य उपस्थित हैं. वहीं बाकी सदस्य वर्चुअली तौर पर जुड़े हैं. बैठक में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Naddad), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurah Thakur), हरदीप पुरी मौजूद हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस मीटिंग में शामिल होने पहुंचे है.  

  1. BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज वर्चुअल बैठक 
  2. सुबह 10 बजे से शुरू होगा पार्टी नेताओं का मंथन
  3. नड्डा करेंगे शुरुआत, PM मोदी के संबोधन से समापन

इन राज्यों पर चर्चा

बैठक में पांच राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव पर विशेष चर्चा होगी. इन 5 राज्यों खासतौर पर यूपी, उत्तराखंड और गोवा में जीतने के लिए बीजेपी पूरा जोर लगा रही है. ऐसे में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ये बैठक बेहद अहम है. 

माना जा रहा है पीएम मोदी अपने संबोधन में कोरोना, भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार, विधानसभा चुनाव सहित कई मुद्दों पर बोल सकते हैं. बैठक में कोरोना से जान गंवाने वालों के लिए शोकसभा भी होगी. साथ ही गरीब कल्याण योजना पर सरकार की तरफ से किये गए कामों की प्रदर्शनी भी लगाई गई है. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें- UP विधान सभा चुनाव कहां से लड़ेंगे CM योगी आदित्यनाथ? खुद दिया ये जवाब

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

तीन बजे तक चलने वाली इस बैठक में मध्यप्रदेश के कुल 21 पदाधिकारी भाग लेंगे. ये जानकारी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने दी. मध्य प्रदेश से 21 लोग अपेक्षित रहेंगे. 11 भोपाल से वर्चुअली जुड़ेंगे और 10 दिल्ली में रहेंगे. 

कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से आज की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सभी सदस्यों को यहां नहीं बुलाया गया है. बल्कि संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और वहां से राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश कार्यालयों से वर्चुअली बैठक में हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें- कश्मीर से T20 वर्ल्ड कप का बड़ा कनेक्शन, इंग्लैंड को मिल रही कड़ी टक्कर; अब इस बात का इंतजार

किसान आंदोलन पर हो सकती है चर्चा

बैठक में किसान आंदोलन को लेकर भी चर्चा हो सकती है. हालांकि सबसे ज्यादा फोकस यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनावों पर रहने की संभावना है. माना जा रहा है कि जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, उनसे बैठक में फीडबैक लिया जाएगा. हाल ही में BJP ने अपनी कार्यसमिति में फेरबदल किए थे. मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी को कार्यसमिति से हटा दिया गया था तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया, अश्विनी वैष्णव को इस टीम में शामिल किया गया था.

क्यों खास है बैठक?

बीजेपी महासचिव अरुण सिंह के अनुसार, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन से होगी. पार्टी की इस बैठक का समापन प्रधानमंत्री के संबोधन के साथ होगा. BJP की यह अहम बैठक इस मायने में खास है क्योंकि हाल ही में 13 राज्यों में 29 विधानसभा और तीन लोकसभा उपचुनावों में पार्टी का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है. पार्टी ने असम और मध्य प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह हिमाचल प्रदेश में सभी तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर चुनाव हार गई जबकि पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने भगवा पार्टी का सफाया कर दिया.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news