'तिरंगे को भगवा झंडे से बदल देगी भाजपा', महबूबा ने क्यों दिया ये बयान, BJP ने किया पलटवार
Advertisement

'तिरंगे को भगवा झंडे से बदल देगी भाजपा', महबूबा ने क्यों दिया ये बयान, BJP ने किया पलटवार

Jammu-Kashmir: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी सरकार ने जम्मू-कश्मीर का झंडा छीन लिया, संविधान छीन लिया, अनुच्छेद 370 हटाकर विशेष दर्जा हटा दिया और अब जल्द ही देश का संविधान बदलने जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा देश के राष्ट्रीय ध्वज को बदलकर भगवा कर देगी.

'तिरंगे को भगवा झंडे से बदल देगी भाजपा', महबूबा ने क्यों दिया ये बयान, BJP ने किया पलटवार

Jammu-Kashmir: जब से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को खत्म किया गया है तब से पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भाजपा और केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. कभी वह धमकी देती हैं कि लोग बंदूकें उठा सकते हैं, तो कभी वह सरकार द्वारा जनसांख्यिकी को बदलने की कोशिश का डर दिखाती हैं. इस बार उन्होंने देश का झंडा भगवा करने की आशंका जताई है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती द्वारा तिरंगे पर दिए बयान पर हंगामा मचा हुआ है. भाजपा ने तिरंगे पर टिप्पणी को लेकर महबूबा की आलोचना की है.

बता दें कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी सरकार ने जम्मू-कश्मीर का झंडा छीन लिया, संविधान छीन लिया, अनुच्छेद 370 हटाकर विशेष दर्जा हटा दिया और अब जल्द ही देश का संविधान बदलने जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा देश के राष्ट्रीय ध्वज को बदलकर भगवा कर देगी. भारतीय जनता पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई ने राष्ट्र ध्वज पर टिप्पणी को लेकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधा और कहा कि तिरंगा देश का गर्व है और जो भी उस पर बुरी नजर डालेगा, उससे कड़ाई से निपटा जाएगा.

गौरतलब है कि महबूबा ने टिप्पणी की थी कि केन्द्र सरकार राष्ट्र ध्वज को भगवा झंडे से बदल देगी. पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि भाजपा का मंत्र है ‘‘राष्ट्र प्रथम, पार्टी द्वितीय और स्वयं तृतीय.’’ ठाकुर ने कहा, ‘‘मुफ्ती फिर से दिन में सपने देख रही हैं और शायद सच्चाई से कोसो दूर हैं. भाजपा ध्वज ऊंचा लहरा रहा है और प्रत्येक भारतीय को भाजपा का हिस्सा बनकर गर्व हो रहा है.’’

उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो संसद में भाजपा के 300 से ज्यादा सांसद नहीं होते. मुफ्ती पर चुटकी लेते हुए ठाकुर ने कहा कि भाजपा का मंत्र है ‘‘राष्ट्र प्रथम, पार्टी द्वितीय और स्वयं तृतीय’’ और ध्वज तथा संविधान को बदलने का सवाल ही नहीं उठता, ये देश का गौरव है. उन्होंने कहा, ‘‘सच्चाई यह है कि जो भी ध्वज की ओर बुरी नजर से देखेगा उससे सख्ती से निपटा जाएगा.’’

ठाकुर ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी तिरंगे की शान में अपनी जान देने को तैयार हैं और यह बयान कि भाजपा ध्वज को बदलना चाहती है, इसका कोई औचित्य नहीं है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news