Unlock 5.0: इस शहर में भी 31 दिसंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, जल्द जारी होगा आदेश
Advertisement
trendingNow1789779

Unlock 5.0: इस शहर में भी 31 दिसंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, जल्द जारी होगा आदेश

कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए स्कूल (School) 23 नवंबर को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया था, लेकिन अब इसे 31 दिसंबर, 2020 तक टाल दिया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने मुंबई के सभी स्कूलों को 31 दिसंबर, 2020 तक बंद रखने का निर्देश दिया है. इससे पहले कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को 23 नवंबर को फिर से खोलने का समय निर्धारित किया गया था.

  1. मुंबई में स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का निर्देश
  2. कोरोना केस बढ़ने का बाद BMC ने लिया फैसला
  3. महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में स्कूल 23 नवंबर से खुलेंगे

जल्द जारी किया जाएगा आदेश
यह फैसला मुंबई में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) द्वारा लिया गया है. उन्होंने कहा, 'बीएमसी ने निर्देश दिया है कि कक्षा 9वीं से 12वीं के स्कूलों को 31 दिसंबर तक नहीं खोला जाएगा. कुछ समय में बीएमसी की ओर से इसको लेकर आदेश जारी किया जाएगा. कोविड-19 के दूसरे वेव की आशंका के कारण सावधानी बरतते हुए स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है.'

LIVE टीवी

'सभी के लिए नहीं होना चाहिए लोकल का परिचालन'
उन्होंने आगे कहा, '2 दिन से मुंबई में कोरोना के मामले बढ़े हैं, जो कि चिंता का विषय है. मेरी व्यक्तिगत राय है कि मुंबईकर के लिए लोकल ट्रेन अभी न खोले जाए.' इसके साथ ही उन्होंने मुंबई में छठ पूजा करने वालों को संभलकर त्योहार मनाने की सलाह दी.

ये भी पढ़ें- मुंबई में आने वाली है कोरोना की दूसरी लहर, आदित्य ठाकरे ने बनाया एक्शन प्लान

मुंबई को छोड़ अन्य जगह खुलेंगे स्कूल
बीएमसी के फैसले के बाद मुंबई में स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में स्कूल 23 नवंबर को से ही खुलेंगे. हालांकि उन सभी स्कूलों को गाइडलाइन का पालन करना होगा. बच्चों और शिक्षकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा और बच्चों की उपस्थिति के बारे में माता-पिता से लिखित सहमति आवश्यक होगी.

Trending news