close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

370 हटाने के समर्थन में आए बॉक्सर विजेंदर सिंह, 'जम्मू-कश्मीर में उन्नति का सूरज उदय हुआ है'

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का समर्थन किया है. 

370 हटाने के समर्थन में आए बॉक्सर विजेंदर सिंह, 'जम्मू-कश्मीर में उन्नति का सूरज उदय हुआ है'
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ की स्थिति बनी हुई है.

नई दिल्ली: बॉक्सर विजेंदर सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का समर्थन किया है. अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में 370 को हटाने के बाद उन्नति का सूरज उदय हुआ है, जिसके प्रकाश में सम्पूर्ण भारतवर्ष गर्व महसूस कर रहा है. 

2019 के लोकसभा चुनाव में दक्षिण दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी रहे विजेंदर सिंह ने एक ट्वीट में कहा, 'मैं हमेशा से एक देश एक संविधान का पक्षधर रहा हूं. 370 ने देशवासियों के मन में शंका पैदा कर दी थी कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है या नहीं. यह शंका अब मिटी है. जम्मू कश्मीर में उन्नति का सूरज उदय हुआ है, जिसके प्रकाश में सम्पूर्ण भारतवर्ष गर्व महसूस कर रहा है." 

 

 

 
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ की स्थिति बनी हुई है. राहुल गांधी, पी. चिदंबरम समेत कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने अनुच्छेद 370 को लेकर मोदी सरकार को घेरा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने इसे भारत के संवैधानिक इतिहास का सबसे खराब दिन करार दिया और चेताया कि प्रत्येक दल को इस मुद्दे पर सभी दलों को जागना चाहिए क्योंकि इसे अन्य राज्य पर भी आजमाया जा सकता है, वहां के राज्य सरकार को भंग करके राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है.  

राहुल गांधी ने 370 को हटाए जाने की आलोचना करते हुए कहा था, "सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर संविधान का उल्लंघन किया. सरकार ने राष्ट्रीय एकीकरण तोड़ा है. जम्मू कश्मीर के चुने हुए प्रतिनिधियों को कैद किया गया. देश लोगों से बनता है, जमीन के टुकड़ों से नहीं. सत्ता के दुरुपयोग से देश की सुरक्षा को खतरा है."

वहीं, कांग्रेस के कई युवा नेता 370 को हटाने का समर्थन कर रहे हैं. राहुल गांधी के करीबी और कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अनुच्छेद 370 को हटाने का समर्थन किया है. युवा कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा, दीपेंदर सिंह हुड्डा भी मोदी सरकार के समर्थन में हैं.